जल्द शुरू होगा टेम्बा अस्पताल

जल्द शुरू होगा टेम्बा अस्पताल 
दीपक आर जैन
भायंदर-मीरा-भायंदर मैं कई वर्षों से प्रलंबित पंडित भीमसेन जाोशी अस्पताल (टेम्बा) मार्च 2016 तक राज्य सरकार शुरू करेगी. ऐसा आश्वासन चिकित्सा मंत्री दीपक सावंत ने स्थानीय विधायक प्रताप सरनाईक को दिया हैं. 200 बिस्तरवाले इस अस्पताल को शीघ्र शुरू करने के लिए अदालती मामला भी चला था लेकिन महानगरपालिका ने बजट नहीं होने का कारण बताकर इसे चलाने में असमर्थता जता दी थी.जिसके बाद न्यायपालिका ने मनपा को आड़े हाथों लिया था. 
ज्ञात हो मीरा-भायंदर की जनसंखया 10 लाख पार कर चुकी हैं लेकिन अभी तक अस्पताल नहीं होने से गरीब मरीजों को न चाहते हुए भी निजी अस्पतालों में जाना पड़ता हैं जिसका इलाज काफी महंगा होता हैं. मीरा  रोड स्थित राजीव गांधी अस्पताल में प्राइवेट अस्पतालों के डॉक्टर्स सेवा देने को राजी हैं और इस संबंध मैं एक लिस्ट भी प्रशासन को दी थी और कुछ डॉक्टरों ने जाना भी शुरू किया था लेकिन अस्पताल के स्टाफ की और से इन्हे सहयोग नहीं मिल रहा होने की बात सूत्रों से पता चली हैं.
पूर्व नगरसेवक मिलान म्हात्रे ने इस सरकारी अस्पताल को शुरू करने के लिए लम्बी लड़ाई लड़ी हैं और अभी भी यह जारी हैं. विधायक नरेंद्र मेहता अस्पताल को शुरू करने का पिछले एक वर्ष से आश्वासन ही दे रहे हैं.      

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम