ग्रामीण क्षेत्रों में लायंस ने किये पांच करोड के सेवा कार्य

सेटेलाइट सर्विस वीक का आज समापन 
मुंबई - विश्व की प्रतिष्ठित संस्था लायंस इंटरनेशनल के मार्गदर्शन में कार्यरत लायन डिस्ट्रिक्ट 3231-A 3 ने सेटेलाइट सर्विस वीक के अंतर्गत पांच करोड़ से ज्यादा के सेवा कार्य डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन डॉ अजीत जैन के नेतृत्व में गिविंग विदाउट एक्स्पेक्टेशन (बिना किसी अपेक्षा) की थीम पर हुए हैं.इस कार्य में वाईस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन शशिकांत मोढ़,लायन डॉ मुद्दिसर का भी सहयोग मिल रहा हैं.5 जनवरी से शुरू हुए इस सप्ताह समापन समारोह बुधवार 15 जनवरी को मीरा रोड में होगा.
डॉ अजित जैन ने बताया की इसकी शुरुवात वसई स्थित मोहन भगत हिंदी हाईस्कूल में विशाल चिकित्सा शिविर से हुई. इस शिविर में 690 चश्में के अलावा दो हजार से ज्यादा लोगों की मेडिकल जांच,2500 से ज्यादा लोगों को खाना,एक हजार कंबल,सोलापुर चादरें व सेनेटरी पैड आदि सामान वितरित किया गया.स्कूल को 4 कंप्यूटर,साउंड सिस्टम,माइक्रो लैब के अलावा साइंस लैब बनाकर दी गयी.नालासोपारा रेलवे स्टेशन नंबर एक पर गार्डन,जवाहर गांव में चैरिटेबल क्लिनिक के साथ इसी के तहत पालघर जिला के विभिन्न गांवो में पानी के कनेक्शन,4 बोरवेल,10 इन क्यूरेटर (बेबी वार्मर),फोटो थेरेपी दिए गए. जीवदानी ट्रस्ट डायग्नोसिस सेंटर को दो डायलिसिस मशीने दी गयी. वसई,विरार,नालासोपारा  मे जल्द चैरिटेबल क्लिनिक शुरू किये जायेंगे. जवाहर-वाड़ा में लायंस क्लब ऑफ़ जुहू के सहयोग से गर्ल्स हॉस्टल का भूमिपूजन हुआ. इस हॉस्टल में 400 से ज्यादा लड़कियां रह सकेगी.
डिस्ट्रिक्ट ने 4 गांवों में समाज मंदिर का निर्माण के अलावा 100 से अधिक आंगनवाड़ियों में सोलार लाइटे ,जिला परिषद स्कूल में 4 क्लासरूम विभिन्न जगहों पर 80 से ज्यादा स्ट्रीट लाइट,सुलसेठ पाड़ा में गार्डन के निर्माण के अलावा अनेक सामाजिक उपक्रम किये गए. इस सप्ताह के दौरान काम करनेवाले बांद्रा से तलासरी तक  क्लबों को मीरारोड में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा. डॉ जैन ने कहा की सभी काम लायन सदस्यों के सहयोग कारण संभव हुएं हैं.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम