महिदपुर रोड़ स्टेशन बिलासपुर- बीकानेर(18245 ) गाड़ी तथा जयपुर -मुंबई (सुपरफास्ट गणगौर) एक्सप्रेस के स्टॉपेज


दीपक आर जैन,
सदस्य- झेड आर यू सी सी,
शॉप नंबर 2,आकाश गंगा,
जैन मंदिर रोड,भायंदर (वेस्ट),
मुंबई-401101 

मा. महाप्रबंधकजी,
पश्चिम मध्य रेलवे,
जबलपुर. 
विषय-उज्जैन जिले के महिदपुर रोड़ स्टेशन बिलासपुर- बीकानेर(18245 ) गाड़ी तथा जयपुर -मुंबई (सुपरफास्ट गणगौर) एक्सप्रेस के स्टॉपेज बाबत 
मोहदय,
सर्व प्रथम आपको पश्चिम मध्य रेलवे का महाप्रबंधक नियुक्त किये जाने पर हार्दिक बधाई. आपके उपस्थिति में पश्चिम मध्य रेलवे कामों में नए अध्याय लिखे यही शुभकामनायें.  
1] गाड़ी क्रमांक 18245 बिलासपुर-बीकानेर व गाड़ी क्रमांक 18243 बिलासपुर-भगत की कोठी,18244 भगत की कोठी से बिलासपुर,18246 बीकानेर से बिलासपुर का महिदपुर रोड रोका जाएं.इन गाड़ियों के रूकने से रेलवे की आय में वृद्धि होगी. यह दोनों गाड़ियां ही यहां पर नहीं ठहरती हैं,जबकि जनता एक्सप्रेस,देहरादून,इंदौर-जोधपुर(रणथंबोर),अवध एक्सप्रेस,निजामुद्दीन एक्सप्रेस जैसी गाड़ियां  कोटा डिवीज़न के जिन स्टेशनों पर रुकती हैं वहां इन गाड़ियों का भी स्टॉपेज हैं.महिदपुर रोड स्टेशन पर दोपहर 3 बजे अवध एक्सप्रेस हैं.शाम 6.30 के बाद रतलाम वडोदरा जाने के लिए तथा माधोपुर,जयपुर की और जाने के लिए रात 10 से सुबह 9 बजे तक कोई गाड़ी नहीं हैं.
2]स्टेशन के प्रवेश द्वार पर ही व्यापक गंदगी हैं. स्टेशन पर सफाई नियमित नहीं होती हैं. शोचालय गंदे हैं. यह बात हमने स्थानीय स्टाफ को भी स्टेशन का दौरा करते समय बताई थी. 
3]ज्ञात हो महिदपुर विधानसभा क्षेत्र में एक मात्र स्टेशन पर 230 गांव के यात्रियों का जमावड़ा होता हैं.सफाई अभियान में समय समय पर स्थानीय सामाजिक संगठनों का सहयोग लिया जा सकता सकता हैं. 
4] पटरी पर रोज जानवरों के कटने पर भी मार्ग निकलना  बेहद जरूरी हैं. यहां पर यात्री पूल जर्जर अवस्था में हैं. 
5] स्थानीय रेल सुविधा विस्तार संघर्ष समिति गाड़ियों को रोकने की मांग लंबे समय से कर रहा हैं. 
उपरोक्त समस्याओं पर शीघ्र कार्यवाई की अपेक्षा. धन्यवाद. 
आपका भवदीय

दीपक आर जैन,
सदस्य- झेड आर यू सी सी






टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम