सेहत के प्रति जागरूकता जरूरी

आरपीएफ व रेल प्रवासी का कार्यक्रम  
भायंदर-सेहत व तंदुरस्ती एक लंबे सक्रीय और सुखद जीवन की कुंजी हैं. कहा जाता है की अच्छी सेहत ही वास्तविक धन हैं. यह ऐसा धन हैं जो व्यक्ति जागरूक व नियमानुसार रहे तो संभाल कर रख सकता हैं. आज हमे स्वास्थ के प्रति जागरूक रहना जरूरी हैं. स्वास्थ्य और तंदुरस्ती के प्रति ज्ञान को बढ़ाना जरूरी हैं.हमारा प्रयास होना चाहिए की दूसरों के बीच भी जीवन शैली का विकास होता हैं.  
उपरोक्त विचार भायंदर (वेस्ट)स्थित आरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर में भारतीय रेल प्रवासी एंड वेलफेयर एसोसिएशन,आरपीएफ, युथ सोशल वेलफेयर एसोसिएशन (युथ फोरम) व अन्य संस्थाओं के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित निशुल्क चिकित्सा शिविर में कार्यक्रम के उद्घाटक आरपीएफ पश्चिम रेलवे के सीनियर डीएससी एस.आर. गाँधी ने व्यक्त किये.
स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से ही इस शिविर का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि दोपहर का सामना के निवासी संपादक अनिल तिवारी थे.अतिथि विशेष सभागृह नेता रोहिदास पाटिल,रमेश एम.बंबोरी,एएससी यश मिश्रा,नगरसेवक पंकज पांडे(दरोगा)थे.कैंप में फैमेली केयर,इन्फिगो आय केयर हॉस्पिटल,दिनेश मेडिकल व खुशी डेंटल केयर हॉस्पिटल के डॉ नरपतसिंह राजपूत,डॉ शबाना मेमन,डॉ शवाना कुरैशी आदि ने सेवाएं दी. नेचर क्लिनिक के डॉ कीर्ति जैन,डॉ मिनाक्षी एन्ड टीम ने लाइफ स्टाइल पर मार्गदर्शन किया.शिविर से 220 लोग लाभान्वित हुए. कार्यक्रम के संयोजक कमलेश शाह थे.उपस्थित मेहमानों का स्वागत भायंदर स्टेशन के आरपीएफ निरीक्षक विनायक शिंदे ,फोरम के अध्यक्ष दीपक आर जैन ने किया. कार्यक्रम को सफल बनाने में किरीट गोरडिया,महेंद्र पटेल,प्रमोद तिवारी,बहादुर शैख़ अनिल शाह (डहाणू),सुंदर कोनार,गुणवंत लिंबचिया आदि ने मेहनत की.



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम