पानी कटौती पर राजनीति


                                                 
भायंदर- मीरा-भायंदर महानगरपालिका द्वारा दिवाली से शुरू की गयी 30 प्रतिशत पानी कटौती को लेकर सभ राजनैतिक पार्टियों मैं राजनीति शुरू हो गयी हैं.आश्चर्य तो इस बात का हैं की कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस अतिरिक्त 75 दशलक्ष लीटर पानी के पाइपलाइन का भूमिपूजन करके गए थे. लोगों मैं चर्चा इस बात की हैं की मुख्यमंत्री पानी बढ़ाने आये थे या घटाने?वाही रांकपा के सक्रिय होने के बाद भाजपा शिवसेना के स्थानीय नेताओं ने अपने शीर्ष नेताओं से मिलकर इसे तत्काल रद्द करने की मांग की हैं. स्थानीय विधायक नरेंद्र मेहता ने इस संबंध मैं मुख्यमंत्री से मुलाकात की लेकिन उन्हें इस बारें मैं कोई ठोश आश्वाशन नहीं मिला हैं.
सभी पार्टियां अब यह बताने का प्रयास कर रही हैं की वे इसे रद्द करने के लिए पूरी तरह प्रयासरत है वाही रांकपा ने कहा था की 48 घंटों मैं कटौती वापस नहीं ली गयी तो वे विधायक और महापौर का घेराव करेंगे लेकिन यह बात तो टांय टांय फीस हो गयी हैं. तो दूसरी और शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन व उद्योग मंत्री सुभाष देसाई से मुलाकात कर कटौती को तत्काल वापस लेने की मांग की हैं.वैसे ही पानी समस्या झेल रहे मीरा-भायंदर मैं कटौती से और समस्या  बढ़ेगी और लोगो का आंदोलन हो तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए.  

फोटो-पानी कटौती वापस लेने का ज्ञापन मुख्यमंत्री को देते विधायक नरेंद्र मेहता 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम