इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स पर सेमिनार पर सम्पन्न



                                               इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स पर सेमिनार पर सम्पन्न 
भायंदर-सामाजिक सांस्कृतिक संगठन युथ फोरम व प्रेरणा फाउंडेशन की और से इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स पर सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमे राष्ट्रीय आरोग्य एवं सुरक्षा परिषद ने मार्गदर्शन किया. 
भायंदर(पश्चिम)स्थित अवर लेडी ऑफ़ वैलंकनी हाईस्कूल एंड जूनियर कॉलेज में परिषद की भाषातज्ञ जयश्री केशव ने इंग्लिश सीखने के आसान तरीकों के बारे में जानकारी दी व कहा की हिंदी की तरह अंग्रेजी रोजमर्रा की जिंदगी में व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जरुरी भाषा होते जा रही हैं इसलिए अंग्रेजी भाषा का ज्ञान अब जरुरी हो गया हैं.  उन्होंने कहा की इंग्लिश बिलकुल सरल भाषा हैं,और हम इसे सीखने का प्रयास नहीं करते जिससे हमे यह कठिन लगती हैं. अपनी सोच बदलिये फिर देखिये कैसै आसान हो जाता हैं अंग्रेजी बोलना और सीखना.
उन्होंने बताया की अंग्रेजी ऐसी भाषा हैं जिसे दुनियाभर में बोला जाता हैं. 
आज हर तरह के बील की जानकारी,मोबाइल पर जानकारी आदि ज्यादातर इंग्लिश मैं ही होते हैं. पढाई में भी इसका प्रचलन बढ़ता जा रहा हैं. उन्होंने कहा की हम सोच ले तो पांच दिन में भी इसे सीख सकते हैं. जयश्री केशवजी ने महिलाओं को कहा  की सराव के लिये उनके आसपास जो भी लोग अंग्रेजी बोलते हैं उनसे अंग्रेजी मैं बात करें. फाउंडेशन की पुष्पा जैन ने कहा की उनका प्रयास रहेगा की वे इस उपक्रम को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुचायेंगी.सेमिनार में परिषद के जनसंपर्क अधिकारी हेमंत कोलंबकर,इंग्लिश ट्रेनर पानेरी पारेख,सोनीका पाटील,काउंसीलर फ़रहीन शेख व उद्धव सावंत ने भी सहयोग दिया.आभार दीपक रमेश जैन ने व्यक्त किया.  अधिक जानकारी के लिए 9172767677 पर संपर्क करें.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम