कला जीवन की गुणवत्ता में वृद्धि करती हैं

लायंस व युथ फोरम का कार्यक्रम 
भायंदर-कला अनेक तरीकों से जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाती हैं. यह हमारे व्यक्तिगत और शैक्षणिक सफलता दोनों को बेहतर बनती हैं. जो अपनी कला को निखारने के लिए प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं वे हर क्षेत्र में फिर बेहतर प्रदर्शन करते हैं.इससे हमारी लिखावट और शब्दभंडार कौशल में भी सुधर होता हैं. 
उपरोक्त विचार लायंस डिस्ट्रिक्ट 3231-A3 व युथ फोरम द्वारा आयोजित इंटर स्कुल ड्राइंग कॉम्पिटिशन विजेताओं के पुरस्कार वितरण समारोह में डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन सीए सुनील पाटोदिया ने व्यक्त किये. उन्होंने कहा की आगे भी हम ऐसे कार्यक्रमों को प्रोत्साहित करते रहेंगे. वाईस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन दीपक चौधरी ने भी विचार व्यक्त किये. मुख्या अतिथि मुकेश के. मेहता व अतुल गोयल थे.अतिथि विशेष एंड. हरीश जैन ने कहा की जीवन में आगे बढ़ने के लिए अंग्रेजी आना जरूरी नहीं. विशेष अतिथि सोल के संस्थापक राधेश सिंघानिया ने भी बच्चों का मार्गदर्शन किया.   
विशेष रूप आमंत्रित संतोष गोयल ने विद्द्यार्थियों को जीवन में आगे बढ़ने के टिप्स दिए. अपने विचारों से उन्होंने सभी का मन मोह लिया. फोरम के अध्यक्ष दीपक आर जैन ने बताया की हिंदी,मराठी,गुजराती,उर्दू मीडियम के 1800 बच्चों ने भाग लिया. कार्यक्रम की शुरुवात सरस्वती मां व सुभाषचंद्र बोस को माल्यार्पण कर हुई.कार्यक्रम को सफल बनाने में रमेश बंबोरी,भारतीय रेल प्रवासी के कमलेश शाह,समाजसेविका निर्मला माखीजा,स्कूल के प्रिंसिपल शशि आर शर्मा,रश्मिता लधानी,अरुण सिंह,जोना गोंसाल्विस,हस्मत शैख़ ने मेहनत की. इस अवसर पर कराटे में राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन के लिए निधी यादव को सम्मानित किया गया.सभी टीचर्स के लिए निर्मला माखीजा ने हल्दी कुमकुम का आयोजन किया गया.स्पर्धा में मुशर्रफ़ शमसी,सुंदर कोनार,विष्णु पारीक आदि उपस्थित थे.   

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम