आचार्य श्री जयघोष सूरीश्वरजी म.सा.का निधन

महापुरुष का महाप्रयाण  

अहमदाबाद-जैन समाज मे शोक की लहर जिनशासन के सूर्य,प्रकांड विद्वद पुरुष,गीतार्थ शेखर श्री प्रेम-भुवनभानु समुदाय के वर्त्तमान  गच्छाधिपति परम पूज्य आचार्य श्री जयघोष सूरीश्वरजी म.सा.का  मगसर वद 1, बुधवार,दिनांक 13 नवम्बर 2019 को अहमदाबाद में दोपहर को कालधर्म हो गया.वे पिचले कुछ दिनों से बीमार थे.जिनशासन के तेजस्वी तारे का अस्त होना सभी के लिए अतुलनीय क्षति हैं.उनके कार्यों को कुछ शब्दों में लिखना संभव नहीं.

तपागच्छ प्रवर समिति के तपागच्छाधिपति आचार्य श्री मनोहरसागर सूरीश्वरजी म.सा.,गच्छाधिपति आचार्य श्री हेमचन्द्र सूरीश्वरजी म.सा,गच्छाधिपति आचार्य श्री अभयदेव सूरीश्वरजी म.सा.,., गच्छाधिपति आचार्य श्री दौलतसागरसूरीस्वरजी,गच्छाधिपति आचार्य धर्मधुरंधर सूरीस्वरजी म.सा.,गच्छाधिपति आचार्य श्री विजय नित्यानंद सूरीस्वरजी म.सा.गच्छाधिपति नित्यसेन सूरीस्वरजी म.सा.,आचार्य कुलचंद्र सूरीस्वरजी (के.सी.)म.सा., आचार्य श्री पूर्णचन्द्र सूरीस्वरजी म.सा.सुखी परिवार प्रणेता श्री राजेन्द्रविजयजी म.सा.,मुनिराज श्री चारित्र रत्नविजयजी म.सा.,मुनिराज श्री वैभवरत्न विजयजी म.सा.सहित अनेक आचार्य भगवंत व गुरु भगवंतों ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया.
शांति वल्लभ टाइम्स परिवार की और से वंदनांजली..श्रद्धांजलि..तपागच्छ प्रवर समिति को उन्होंने समय समय पर मार्गदर्शन दिया व जिनशासन के कार्यों को पूर्ण करने हेतु अंतिम समय तक सक्रिय रहे. उनके जैसे विद्द्वान संत का जाना का जाना  दुखदायी हैं. दो तीन बार उनके दर्शन वंदन का लाभ मिला. ख़बरों में ना रहकर वे एकांत में रहना व पढ़ना बहुत पसंद करते थे. देवलोक से भी उनका आशीर्वाद कल्याण के लिए बरसता रहे यही भगवान् महावीर के चरणों में प्रार्थना.   

  

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम