नीलेशमुनि की निश्रा में धर्म आराधना

भायंदर-त्रिस्तुतिक समुदाय के वर्तमान गच्छाधिपति परम पूज्य आचार्य श्री ऋषभचंद्र सूरीश्वरजी म.सा. के आज्ञानुवर्ती अहिंसा गो क्रांति मंच के संस्थापक प्रख्यात गो रक्षक श्री नीलेश मुनि का चातुर्मास हर्षोल्लास के साथ भायंदर (वेस्ट) में चल रहा हैं. उनकी निश्रा में अनेक आयोजन हो रहे हैं.
श्री भटेवा पार्श्वनाथ जैन संघ में आयोजित प्रवचनों में लोग बड़ी संख्या में भाग ले रहे हैं. अपने प्रवचनों में जीवदया पर प्रकाश दाल रहे है. उन्होंने कहा की हिंसा पर विजय अहिंसा से ही संभव हैं. नीलेश मुनि ने विशाल धर्मसभा को संबोधित करते हुए कहा की आज के वर्तमान को वर्धमान की आवश्यकता हैं. बकरी ईद पर उन्होंने जीवों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में बचाने की अपील जीवदया प्रेमियों से की हैं. उनकी निश्रा में हाल ही में नौ लाख नवकार मंत्र जाप का आयोजन विधायक नरेंद्र मेहता परिवार द्वारा किया गया था. इस कार्यक्रम में आचार्य दक्षसूरिस्वरजी म.सा. के शिष्य प्रभाकरसूरीस्वरजी म.सा. ने भी निश्रा प्रदान की थी.
उनके मार्गदर्शन में हाल ही में महाराष्ट्र से हैदराबाद जा रही गायों को बचाया  था. चातुर्मास आराधना के दौरान अनेक सामाजिक धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन संपन्न होगा.  

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम