सादा जीवन उच्च विचार सफलता की सीढ़ी

वेलंकनी स्कूल व वीडीजे ग्रुप का कार्यक्रम 
भायंदर- सादा जीवन व उच्च विचार व सकारात्मक सोच रखनेवाले व्यक्ति के लिए जीवन में  सफलता कभी दूर नहीं होगी.हमारा जीवन भले ही सादा हो पर विचार हमारे बड़े होने चाहिए. सकारात्मक सोच यह हमे भगवन ने ऐसी ताकत दी हैं जो व्यक्ति को कभी असफलता के बारे में नहीं सोचने देती हैं. इस सोच के चलते हम बड़े से बड़े युद्ध पर विजय प्राप्त कर सकते हैं.
उपरोक्त विचार सेकंड इनिंग किताब की लेखिका व मोटिवेशनल स्पीकर भक्ति जैन (ॐ) ने हजार से ज्यादा बच्चों को संबोधित करते हुए व्यक्त किये. वे अवर लेडी ऑफ़ वेलंकनी हाई स्कूल एंड जूनियर कॉलेज व वीडीजे ग्रुप द्वारा आयोजित 'चले सफलता की और विषय पर आयोजित सेमिनार में व्यक्त किये. मीरा-भायंदर महानगरपालिका स्कूल क्रमांक 16,17,18 व वेलंकनी स्कूल के विद्द्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा की पढाई व सफलता के लिए अनुशासन बहुत जरूरी हैं. उन्होंने कहा की किताबी ज्ञान के साथ साथ व्यावहारिक ज्ञान होना भी जरूरी हैं. किसी के रिजल्ट पर आप उसके सफल या असफल होने की बात नहीं कर सकते. जैन ने कहा की अपने देश के नाम को रोशन करे और लक्ष्य अगर हैं तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता. उन्होंने पढाई के लिए टिप्स दिए व जीवन में बुरा नहीं करना,किसी की भी मदद करना जैसे काम भगवान से काम नहीं होते.
ज्ञात हो मुंबई में भक्ति का यह पहला सेमिनार था. इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल निर्मला माखीजा,मनपा स्कूल की प्रिंसिपल शशि शर्मा,जोहना गोंसाल्विस रमेश बंबोरी,गुणवंती मेहता,पूर्णिमा बाठियां,पीयूषा मेहता,वीरेंद्र सिंह,कैलाशनाथ माली,सीमा प्रजापति,नीलम सिंह,मीणा राजभर,राजकुमार निगम,लता सौन,अंजना कटारिया,इंद्रा पांडे,श्रुति चौहान,शीला तन्ना,प्रीति पटेलिया,ममता पिंपल,कल्पना वाडिले,समीरा अधिकारी,सुप्रिया महाडिक  सहित अनेक मान्यवर उपस्थित थे. संचालन दीपक आर जैन ने किया.  कार्यक्रम को सफल बनाने में भारतीय रेल प्रवासी वेलफेयर एसोसिएशन व लायंस क्लब ऑफ़ मुंबई एक्सीलेंसी का सहयोग मिला.
ऐसे सेमिनार की स्कूलों को जरुरत -
मुझे बड़ी खुशी हैं की वीडीजे ग्रुप ने मीरा-भायंदर महानगरपालिका में 'चले सफलता की और'सेमिनार का आयोजन किया. लेखिका हुए मोटिवेशनल स्पीकर भक्ति जैन का मार्गदर्शन लाजवाब रहा. सफलता,सकारात्मक सोच,पढाई आदि विषयों पर विस्तार और सरल भाषा में मार्गदर्शन  भविष्य में उपयोगी साबित होगा. इस तरह के सेमिनार हर स्कूल में समय समय पर होने चाहिए इससे बच्चों को व्यावहारिक ज्ञान भी मिलता हैं. ग्रुप के दीपक आर जैन द्वारा स्कूल के विद्द्यार्थियों के लिए किये जा रहे कार्य सरहानीय हैं.
शशि शर्मा-
प्रिंसिपल-मनपा स्कूल (हिंदी मीडियम)

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम