मीररोड की कराटे खिलाडीयों का एशियन कराटे चैंपियनशिप में चयन



मीररोड की कराटे खिलाडीयों का एशियन कराटे चैंपियनशिप में चयन 
दीपक आर जैन  
भायंदर-हर वर्ष होती एशियन कराटे चैंपियनशिप में इस वर्ष मीररोड की खिलाडियों का चयन हुआ है जो सितम्बर 2015 में जापान के ओकोहोमा शहर में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी. इस प्रतियोगिता में मीररोड कराटे क्लासेस की  3 महिलाओं व एक युवक का समावेश हैं.
मीररोड के शीतल नगर में स्थित वर्ल्ड शोतोकों फेडरेशन(इंडिया) कराटे एकेडेमी में ट्रेनिंग लेती शर्मिला घरु (35),दिव्या कथवते(27),भाविशा सिंग(17) वसई व बोरीवली के आनंद का दिल्ली की कराटे एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया ने सिलेक्ट किया हैं. शर्मीला ने बताया की 4 से 6 सितम्बर को होनेवाली इस स्पर्धा में 35 से 40 देशों के खिलाडी भाग लेंगे जिसमे हुए देश के 15 -20 खिलाडी होंगे. मीररोड की शर्मिला पिछले 26 सालों से कराटे सीखती भी हें और सीखा भी रही हैं.  कक्षा 09 वी से उसे कराटे का शोख हैं तथा अभी वह 05 डिग्री ब्लैक बेल्ट हैं. उसने साल 2012 में पेरिस व 2014 में जर्मनी में वर्ल्ड कराटे चैंपियनशिप में क्वाटर फाइनल तथा श्रीलंका के कोलम्बो शहर मैं 2006 के एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक व 02 ब्रोंज मेडल के अलावा साल 2014 के खेलों में रजत पदक मिले थे.
इसी प्रकार 2004 में ताइवान,2012 में उज्बेकिस्तान के अलावा भारत में होती कई राष्ट्रीय स्टार की प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर देश का गौरव बढ़ाया हैं. राष्ट्रीय स्टार पर उन्हें कई स्वर्ण पदक मिले हैं.
मीररोड की ही रहनेवाली दिव्या कक्षा 03री से कराटे सीख रही हैं व राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पिछले 22 वर्षों से भाग लेकर भारत को गौरान्वित किया हैं. कोलम्बो में हुए एशियन गेम्स में ब्रॉन्ज़,2011 एवं 2013 की साउथ एशियन कराटे चैंपियनशिप में 02 रजत पदक व एक ब्रॉन्ज़ जीता था. राष्ट्रीय व जिला स्तर पर होती प्रतियोगिता में भी विजेता रही हैं.
जर्मनी  में साल 2014 में हुई वर्ल्ड कराटे चैंपियनशिप मैं पहलीबार भारत का प्रतिनिधित्व किया. सभी खिलाडियों का विश्वास हैं की 2015 मैं हो रही प्रतियोगिता मैं भी उनका जितना तय हैं. सामाजिक सांस्कृतिक संगठन युथ फोरम के अध्यक्ष दीपक रमेश जैन ने सरकार से निवेदन किया हैं की क्रिकेट की तरह कराटे खिलाडियों को भी हर तरह की सुविधाए देने की मांग की हैं व मीरा-भायंदर महानगरपालिका की महापौर गीता भरत जैन को भी मीरा भायंदर महानगरपालिका की और से सहयोग देना का निवेदन किया हैं. उन्होंने कहा इससे सहर का ही गौरव बडेगा.  
   

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम