युगंधर विजयजी म.सा. का चातुर्मास भायंदर में

अनेक कार्यक्रमों का आयोजन 
दीपक आर जैन 
भायंदर-सुविशाल गच्छाधिपति आचार्य श्री जयघोषसुरिस्वरजी म.सा. के शिष्यरत्न आचार्य श्री जयसुंदरसूरीस्वरजी म.सा. के शिष्यरत्न शाहपुर तीर्थोद्धारक मुनि श्री युगंधर विजयजी म.सा. का चातुर्मास भायंदर के बावन जिनालय में हो रहा हैं. उनके साथ मुनि श्री शत्रुन्जयविजयजी म.सा,मुनि श्री इष्टसिद्धिश्रीजी म.सा. आदि ठाणा का भव्य चातुर्मास प्रवेश विशाल जन्मदनि की उपस्थिति में संपन्न हुआ. ज्ञात हो मुनिराज ने भायंदर में अपने पुरे परिवार के साथ दीक्षा (सन्यास) लिया था. दीक्षा के बाद उनकी दीक्षा भूमि यानी भायंदर में उनका यह पहला चातुर्मास हैं.महिलाओं को शासन प्रभावक आचार्य श्री अभयशेखरसूरीस्वरजी म.सा. की आज्ञानुवर्तिनी पूज्य साध्वी साध्वी इष्टसिद्धिश्रीजी म.सा. आदि ठाणा करवाएंगे.
गुरुदेव का चातुर्मास श्री शंखेश्वर पार्श्वनाथ श्वेताम्बर मूर्तिपूजक बावन जिनालय जैन संघ में चल रहा हैं. चातुर्मास प्रवेश भायंदर (वेस्ट) में श्रीमती शणगार्बेन अमृतलाल शाह परिवार के निवास स्थान से शुरू हो विभिन्न मार्गों से होता हुआ मंदिर पहुंचकर धर्मसभा में तब्दील हुआ,जहां गुरुदेव ने चातुर्मास के महत्व को विस्तार से समझाया. गुरु पूजन व कांबली वोहराने का लाभ मातुश्री शांताबेन चंपकलाल शाह परिवार ने लिया. भक्ति की धूम कुंजन मोरखिया ने जमायी.चातुर्मास के मुख्य लाभार्थी मातुश्री शांताबेन मीठालाल जैन हस्ते गीता भरत जैन,मांगीलाल पी शाह,तथा सिद्धितप का लाभ देवचंद जेठालाल संघवी,डायालाल छगनलाल संघवी (मढुका) परिवार ने लिया हैं.
चातुर्मास दौरान हरदिन युवाओं के लिए 18 पाप स्थानक से बचकर उत्तम जीवन जीने की प्रेरणा पर रात्रि प्रवचन 9 से 10 बजे तक सरल भाषा में होंगे. सोमवार से गुरुवार श्री अध्यात्मसार के आधार पर तात्विक प्रवचन,शुक्रवार को शौर्य,सत्व और स्वाभिमान का एहसास करते जैन इतिहास पर प्रवचनों के अलावा ,हर शनिवार 8 से 15 साल तक के बच्चों के लिए शिशु संस्कार शिविर दोपहर ढाई से 04 बजे तक,प्रत्येक रविवार को शिविर व अनुष्ठान दोपहर दो से पांच बजे तक होंगे. 21 जुलाई को हाउ इज द जोश पर प्रवचन होगा. युवाओं की शिविर में 15 से 55 की उम्र के लोग भाग ले सकते हैं. 21 जुलाई की शिविर का लाभ जसुदाबेन रमणलाल शाह परिवार ने लिया हैं. इसके अलावा रविवार 28 जुलाई को नयन ने बंध राखी (आंखों को बांध रखकर),04 अगस्त को लव योर पैन,11 अगस्त को सस्पेंस कार्यक्रम तथा 18 अगस्त को संबंधो नूं स्टेटस पर प्रवचन होगा. इन कार्यक्रमों का लाभ कैलाशबेन प्रवीण शाह,शशिकांत रतिलाल सिरोया परिवार ने लिया हैं.     

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम