वैट हर व्यापारी के लिए अनिवार्य-नीतेश कोठारी







वैट हर व्यापारी के लिए अनिवार्य
मीरा-भयंदर ज्वेलर्स एसोसिएशन का कार्यक्रम
दीपक आर जैन / भायंदर
-ज्वेलर्स के हितों के लिए कार्यरत संस्था मीरा-भायंदर ज्वेलर्स एसोसिएशन का स्नेह मिलान तथा एक्साइज ड्यूटी व वैट से संबंधित परेशानियों से निजात पाने के उद्देश्य से सेमीनार का आयोजन किया गया जिसमे इस क्षेत्र के विशेषज्ञों ने अपनी राय देकर मार्गदर्शन कर उनके प्रश्नों के  उत्तर दिये.
भायंदर(वेस्ट) स्थित तेरापंथ हॉल में हुए कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष भंवर मेहता ने की. डब्ल्यु आय आर सी (WIRC) वसई ब्रांच के उपाध्यक्ष सी. ए. नीतेश कोठारी ने वैट पर विस्तृत जानकारी दी व इसके बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने कहा की हर व्यापारी के लिए वैट नंबर लेना अनिवार्य हैं. उन्होंने बताया की वैट नंबर अब ऑनलाइन ही मिलता हैं इसके लिए आपको कार्यालयों के धक्के खाने की भी आवश्यकता नहीं हैं. सी.ए.ललित मुणोत ने एक्साइज ड्यूटी से संबंधित कानूनों की जानकारी दी.
शहर के 300 से ज्यादा व्यापारियों को संबोधित करते हुए भंवर मेहता ने भी नियमों के तहत चलने की अपील की. एक्साइज ड्यूटी के खिलाफ आंदोलन में मिले सहयोग के लिए आभार माना.अपने अध्यक्षीय भाषण में मेहता ने व्यापारियों से कहा की वे निर्भय होकर व्यवसाय करे और प्रशासन से डरे नहीं बल्कि डटकर सामना करे. अन्याय के खिलाफ संस्था कंधे से कन्धा मिलकर उनके साथ खड़ी हैं. व्यापारियों पर किसी तरह की हम दादागिरी नहीं चलने देंगे. स्वर्णकार फेडरेशन के अध्यक्ष फतेहचंद रांका द्वारा ज्वेलर्स के हितों की रक्षा के लिए उनके द्वारा किये जा रहे कामों की प्रशंशा की व ठाणे तथा पालघर जिला से हर तरह के सहयोग का आश्वाशन दिया. उन्होंने व्यापारियों से कहा की आंदोलन में जिस तरह की एकता का उन्होंने परिचय दिया उसे बनाए रखे ताकि हमारे खिलाफ गलत करनेवाले दसबार सोचेंगे.
इस अवसर पर आंदोलन के समय दुर्घटना में मारे गए हनुमंतसिंह राजपुरोहित व रामसिंह राजपूत के परिवार को आर्थिक सहायता दी गयी.उनके इलाज में संगठनों ने दिल खोलकर सहयोग किया.जिसकी सभी व्यापारियों ने सरहाना की. कार्यक्रम में विभिन्न ज्वेलर्स संगठनो के अरुण जैन,कांतिलाल राठोड,प्रवीण जैन,हस्तीमल जैन,जयंतिलाल जैन,माधोसिंह,नीतेश जैन वरदीचंद जैन आदि ने भी मार्गदर्शन किया.सम्मलेन में मीरा-भायंदर महानगरपालिका के उप-महापौर प्रवीण पाटिल,स्थायी समिति सभापति हरीश आनगावकर विशेष रूप से उपस्थित थे.
कार्यक्रम में मेहमानों का स्वागत चंचल जैन,रूपजी पटवारी,संपत पामेचा,राकेश डूंगरवाल,भगवती मेहता,उदय भंडारी,भगवती वागरेचा,अजित बोकड़िया ने किया.सम्मलेन को सफल बनाने में अनिल कराड,प्रकाश सिसोदिया,शोभालाल पामेचा,मूलचंद बोहरा,प्रकाश मेवाड़ा,कमलेश वडाला,चंद्रप्रकाश मादरेचा,दिनेश जैन,प्रकाश सिसोदिया,मूलचंद बोहरा,अतुल लोढ़ा,महावीर रांका,भूपेंद्र वागरेचा,नरेंद्र राजपुरोहित,राजेश इटोदिया,संजय जैन,धर्मेंद्र चोपड़ा,उपेंद्र कोठारी,संदीप सोनी,भंवर माली,गौतम वडाला,कमलेश रांका,पवन जैन,विपुल सोनी,संजय चोरडिया,अखिलेश कराड,राकेश खाबिया,सागर लोढ़ा,नीतेश जैन आदि ने मेहनत की.कार्यक्रम का संचालन भगवती भंडारी ने किया. सम्मलेन में बाबुभाई दुग्गड़,अनिल कराड,सागर लोढ़ा,राकेश डुंगरवाल के सौजन्य से संपन्न हुआ. 

फोटो कैपशन -  डब्ल्यु आय आर सी (WIRC) वसई ब्रांच के उपाध्यक्ष सी. ए. नीतेश कोठारी का स्वागत करते भंवर मेहता व अन्य.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम