मीरा भायंदर मैं महापौर का चुनाव आज

                                                  मीरा भायंदर मैं महापौर का चुनाव आज 
                                                                 भाजपा का महापौर तय 
दीपक आर.जैन / भायंदर   
भायंदर-मीरा भायंदर महानगरपालिका की सत्ता की चाबी अपने हाथ मैं रखने के पूर्व  गिल्बर्ट मेंडोन्सा के सारे पेतरे फ़ैल होने के बाद मनपा पर शिवसेना-भाजपा का कब्ज़ा लगभग तय माना जा रहा हैं तथा मनपा के गठन के बाद मनपा पर पहली बार भाजपा का महापौर तथा शिवसेना का उप-महापौर होगा।रविवार से ही भाजपा-शिवसेना के सभी नगरसेवक एक साथ किसी अज्ञात स्थल पर चले गए हैं.लगभग सभी के मोबाइल भी बंद आ रहे हैं.
मीरा-भायंदर के महापौर का चुनाव शुक्रवार 27 फरवरी को मनपा सभाग्रह मैं होगा।फिलहाल मनपा की सत्ता आघाडी के पास हैं,मगर बहुमत विपक्ष मैं बैठी युति के पास हैं.भाजपा के 30,शिवसेना के 15 व बहुजन विकास आघाडी के 3 नगरसेवक मिलकर सत्ता का जादुई आंकड़ा 48 युति के पास पास है. आघाडी के पास 43 नगरसेवक हैं.इसमें भी 03 बागी हैं तथा रांकपा के नगरसेवक बुधवार को विधायक व मीरा-भायंदर जिला अध्यक्ष नरेंद्र मेहता की उपस्थिति मैं भाजपा मैं शामिल हो जाने के कारण यह संख्या 29 रहा गयी हैं,तथा कांग्रेस के अधिकांश नगरसेवक भाजपा के साथ होने की चर्चा उफान पर हैं.ज्ञात हो अभी तक के चुनावों मैं रांकपा ने हमेशा कांग्रेस को नीचे दिखाया हैं जिससे हमेशा विधान परिषद सदस्य व यहाँ कांग्रेस के सर्वे सर्वा मुज़्ज़फ़्फ़र हुसैन को मुहं की कहानी पड़ी हैं.
मेंडोन्सा शिवसेना मैं शामिल होकर दोबारा अपनी पुत्री को महापौर होते देखना चाहते थे.साथ ही नरेंद्र मेहता को मनपा की सत्ता से दूर रखना उनका प्रमुख मकसद था.शिवसेना के स्थानीय  नेता इसके लिए तैयार भी थे लेकिन पार्टी के दो तिहाई नगरसेवकों का समर्थन जुटाने मैं मेंडोन्सा नाकाम रहे. भाजपा से नगरसेविका गीता जैन तथा उपमहापौर पर शिवसेना के प्रवीण पाटिल का चुनाव तय हैं.वैसे भी मेंडोन्सा के विधायक कार्यकाल मैं काम न होने से लोग नाराज हैं।                  

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम