लायंस इंटरनेशनल का शताब्दी वर्ष मैं 100 करोड लोगो को मदद पहुंचानें का लक्ष्य- -लायन बेरी पामर


             
     लायंस इंटरनेशनल का शताब्दी वर्ष मैं 100 करोड लोगो को मदद                          पहुंचानें का लक्ष्य-लायन बेरी पामर  
(दीपक आर.जैन/भायंदर)  
मुंबई-प्रतिष्ठित सामाजिक संगठन लायंस इंटरनेशनल ने अपने शताब्दी वर्ष मैं 100 करोड लोगो तक मदद पहुंचानें का लक्ष्य निर्धारित किया हैं। 2017 मैं अपनी स्थापना के 100 वर्ष पुरे कर रहे लायंस इंटरनेशनल ने अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सन २०१४ से इसकी शुरुवात कर दी हैं,तथा भारत के ग्रामीण भागो मैं इसके अंतर्गत विशेस ध्यान देने की योजना हैं.यह जानकारी लायंस इंटरनेशनल के पूर्व अध्यक्ष व LCIF के चेयरमैन लायन बेरी पामर ने दी.
भारत दौरे पर आये पामर ने बताया की अपने लक्ष्य प्राप्ति को पूर्ण करने के लिए छाए चरणों मैं विभाजित किया हैं.जिसके तहत 25 लाख लोगो के आखों का इलाज,पर्यावरण के प्रति जागरूकता के साथ ही 25 लाख वृक्षारोपण,25 लाख लोगो को अन्नदान व कम से कम 25 लाख युवाओं को को संस्था से जोड़ने का लक्ष्य हैं.पामर ने कहा कि 25 लाख युवाओं को संस्था से जोड़ने के पीछे लायंस इंटरनेशनल की मंशा इस संस्था को अगले 100 वर्षो तक सेवाभावी कार्यों के साथ आगे ले जाना हैं.अपने इस काम के लिए संस्थान सोशल मीडिया का भारी इस्तमोल कर रहा हैं.उन्होंने कहाँ की यूनिसेफ पिछले सात वर्षो से लायंस के अंतर्गत चलनेवाले LCIF को उसकी पारदर्शिता  व अन्य कामों के लिए नंबर वन संस्था के रूप मैं सम्मानित कर रहा हैं.
पामर ने कहाँ की फाउंडेशन को मिलने वाली धन राशि का उपयोग भारत मैं किया जा रहा हैं.उन्होंने कहा की भारत के ग्रामीण क्षेत्रो के विकास हेतु हम काम करेंगे।इसका समापन 2018 मैं होगा।पामर ने बताया की सेवा का आगाज भी हमने भारत से किया हैं।सामाजिक सांस्कृतिक संगठन युथ फोरम के अध्यक्ष दीपक आर.जैन ने इस अवसर पर उनसे विभिन्न मुद्दो पर चर्चा की.

                                                         डॉ हेमंत दुग्गड़ की प्रशंशा 
बेरी पामर ने लायन डिस्ट्रिक्ट ३२३-A 3 के गवर्नर लायन डॉ हेमंत दुग्गड़ के नेतृत्व मैं हो रहे कामों की तारीफ की साथ ही उनके स्लोगन हेल्प एंड बे अ स्टार की सरहाना की.उन्होंने कहाँ की डॉ दुग्गड़ ने अपने कार्यकाल मैं मदद,शिक्षा,लीडरशिप व सहभागिता पर भर देकर प्रशंसनीय काम किया हैं.उन्होंने मुंबई यात्रा के दौरान  विभिन्न कार्यक्रमों के अलावा लायन डिस्ट्रिक्ट 323-ए 3 के लगभग 800 मेल्विन जोंस फेलो को सम्मानित किया जिसका आयोजन डॉ दुग्गड़ व टीम के सदस्यों ने किया था.                

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम