कोई भी बालक शिक्षा से वंचित न रहें-पारस जैन



















































                                           कोई भी बालक शिक्षा से वंचित न रहें-पारस जैन
                                                                युथ फोरम का कार्यक्रम 
(दीपक आर जैन /भायंदर)
भायंदर-माँ बाप के आशिर्वाद के बिना  जिस तरह जीवन अधूरा हैं उसी तरह बिना गुरु  के  भी अधूरा हैं। जीवन मैं सफलता के लिए शिक्षा बेहद जरुरी हैं क्योंकि आनेवाले समय मैं शिक्षित लोगो का महत्व बढ़ेगा।उपरोक्त विचार  सामाजिक सांस्कृतिक संगठन युथ फोरम,अवर लेडी ऑफ़ वैलंकनी हाईस्कूल एंड जूनियर कॉलेज तथा गुड शेपर्ड स्कूल के वार्षिकोत्सव मे  मध्यप्रदेश के शिक्षा मंत्री पारस जैन ने व्यक्त किये। 
भायंदर पश्चिम के सुभाषचन्द्र बोस मैदान में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने समाजसेवियों से अपील की कि जिस तरह मध्यप्रदेश मैं विद्यार्थियों के लिए सर्व शिक्षा अभियान चलाया जा रहा हें वैसा ही अभियान मीरा भायंदर मैं चलाये ताकि आस पास के क्षेत्र का कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे.इस अवसर पर पारस जैन,लायन सी.ए.सुनील पटोदिया, कंपनी सेक्रेटरी भायंदर चैप्टर के अध्यक्ष माणक डागा  को मोहनराज डी.बम्बोरी पुरस्कार दिया गया  साथ ही डॉ.विमल जैन,सोहनलालजी जैन 'सुविधा' दीनदयाल मुरारका को समाज गौरव तथा दबंग दुनिया के संपादक अभिलाष अवस्थी व लायन अतुल गोयल को प्रतिभा सम्मान से सम्मानित किया गया। श्री जैन ने पालको को कहा की पढाई के साथ साथ खेल का भी उतना ही महत्व हैं इसलिए बच्चो को खेलने का भी समय देना चाहिए।
कार्यक्रम का उद्घाटन  महाकाल के उपासक पंडित सुरेशचन्द्र शर्मा ने किया। मुख्य अतिथि विधायक नरेंद्र मेहता व युथ फोरम के सलाहकार रमेश एम बम्बोरी थे। अतिथि विशेष नगरसेविका प्रतिभा पाटील,लायन राधेश्याम मौर्या,सॉल के संस्थापक राधेश सिंघानिया थे। उपस्थित मेहमानो का स्वागत स्कूल की संचालिका निर्मला माखीजा ने व संचालन दीपक रमेश जैन ने किया। इस अवसर पर शेप इंडिया के कलाकारों ने सामाजिक नाटक का मंचन किया।       

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम