युथ फोरम ने करवाया हिंदी स्कूल का सौंदर्यीकरण

भायंदर-बेहतर शिक्षा सभी के जीवन में आगे बढ़ने और सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत ही आवश्यक हैं. शिक्षा हममें आत्मविश्वास के साथ हमारे व्यक्तित्व निर्माण में बाहत बड़ी भूमिका निभाता हैं.स्कूली शिक्षा सभी के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है.आज सरस्वती पुत्रों का जमाना हैं.आज शिक्षित होना बहुत ही नहीं अत्यंत जरूरी हैं. आज दुनिया में तेजी के साथ आधुनिकता बढ़ती जा रही हैं ऐसे में हमे ज्ञान नहीं हुआ तो पैसा किस काम का? 


उपरोक्त विचार वरिष्ठ पत्रकार प्रकश लिमये ने सामाजिक सांस्कृतिक संगठन युथ सोशल एंड वेलफेयर एसोसिएशन (युथ फोरम) ने मीरा-भायंदर महानगरपालिका की स्कूल नंबर 18 (हिंदी माध्यम)का विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से सौंदर्यीकरण व हिंदी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किये.लिमये ने कहा की आज के विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा.अच्छे स्कूल मिल रहे हैं जिसका उन्हें फायदा लेना चाहिए.इस अवसर पर गुजराती समाज के संजय चंदाराणा,प्रभाग समिति के सदस्य गौरांग कंसारा ने भी अपने विचार व्यक्त किये.   सौंदर्यीकरण में नोबल फाउंडेशन के विजयभाई पारेख,लायंस क्लब ऑफ़ मुंबई हेरिटेज गैलेक्सी (अध्यक्ष लायन नीरज गुप्ता),लॉयड बैपटिस्टा,सुपरमेक्स,डॉ विमल जैन का सहयोग मिला. 
इस अवसर पर सभी दानदाताओं को प्रशस्ति पत्र दिए गए.
फोरम के अध्यक्ष दीपक आर जैन ने कहा की यह कार्य संस्था के रजत जयंती वर्ष के उपलक्ष में किया गया हैं. उन्होंने कहा की संस्था ठाणे व पालघर के ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक स्टार पर काम की शुरुवात करेगा.  कार्यक्रम का संचालन स्कूल की पूर्व प्रधान अध्यापिका शशि राजेंद्र शर्मा ने किया. कार्यक्रम में फोरम के सलहाकार रमेश बंबोरी,प्रमोद तिवारी,कोषाध्यक्ष सूरज नंदोला,कमलेश शाह,लायन मनोज परमार,विकास राठी,अनिल जानी सहित अनेक गणमान्य उपस्थित थे.स्कूल की प्रधान अध्यापिका उषा कनोजिया ने सभी दाताओं व युथ फोरम का आभार व्यक्त किया.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम