महिलाओं के सशक्तिकरण पर काम हो

युथ फोरम का कार्यक्रम 
भायंदर-महिलाएं आज किसी क्षेत्र में कम नहीं हैं लेकिन आज के समय में महिलाओं को सशक्त करना और आत्मनिर्भर बनाना बहुत जरुरी हैं.महिलाएं इस समाज की आधी शक्ति हैं और पुरुष व महिला दोनों साथ में कदम मिलकर चले तो ये देश की पूरी शक्ति बन जायेगी. हमारे विकासशील देश को विकसित देश की श्रंखला में आने में समय नहीं लगेगा.
उपरोक्त विचार लायन डिस्ट्रिक्ट 3231-A 3 की वीलेज अडॉप्शन कमिटी चेयरपर्सन व युथ फोरम की सलाहकार लायन अर्चना पाटोदिया ने व्यक्त किये. वे भायंदर (पूर्व)स्थित जेसल पार्क परिसर में स्टाल के उद्घाटन कार्यक्रम में बोल रही थी. उन्होंने कहा की अपने रजत जयंती वर्ष कार्यक्रम के तहत सामाजिक सांस्कृतिक संगठन युथ सोशल वेलफेयर एसोसिएशन (युथ फोरम) ने विकलांग लक्ष्मी रस्तोगी को इव्यांका के सहयोग से स्टाल दिलवाकर उसे आत्मनिर्भर बनाने का बहुत अच्छा  हैं. समाज में इस तरह के काम होना बहुत जरूरी हैं. उन्होंने कहा की महिलाएं आत्म निर्भर होगी तो समाज,देश परिवार सभी आगे बढ़ेंगे.फोरम के अध्यक्ष दीपक आर जैन ने इस कार्य में इव्यांका के परिवार का सहयोग हेतू आभार माना. ज्ञात हो इव्यांका ने अपने जन्मदिन लक्ष्मी को स्टाल देकर मनाया. 
इस अवसर पर आयोजित समारोह में मीरा-भायंदर महानगरपालिका के सभागृह नेता रोहिदास पाटिल,नगरसेवक मदनसिंह,बाइक ग्रुप के अनिल पाटोदिया, मिस झारखण्ड रनर अप राखी परमार,भारतीय रेल प्रवासी के कमलेश शाह,महेंद्र पटेल,सूंदर कोनार,प्रिंसिपल शशि राजेंद्र शर्मा,किरीट गोरडिया,अनिल नौटियाल राहुल यादव,गुणवंत लिम्बचिया,भरत पंडित सहित अनेक मान्यवर उपस्थित थे.कार्यक्रम के संयोजक मीशा लक्ज़रीस,अर्चना पाटोदिया,दीपक आर.जैन थे. हरी ओम रस्तोगी ने सहयोग के लिए सभी का आभार माना. फोरम की और से आगे भी इस तरह के कार्यक्रम किये जायेंगे.    

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम