खुशबू पंडित को सिरामिक्स में स्वर्ण पदक

दीपक आर जैन 
भायंदर-प्रतिष्ठित कलाकार प्रफुल्ला दहानुकर की स्मृति में विभिन्न कलाओं के लिए आयोजित कलानंद आर्ट कांटेस्ट 2016 में भायंदर की खुशबू पंडित को सिरामिक्स के लिए स्वर्ण पदक मिला. 25 राज्यों से 147 शहरों के कलाकारों ने इसमें हिस्सा लिया था.
नेहरू सेंटर वर्ली में आयोजित कार्यक्रम में एच डी एफ सी बैंक के प्रमुख दीपक पारेख मुख्य अतिथि थे. जे. जे. स्कूल ऑफ़ आर्ट के डीन विश्वनाथ साबले ने खुशबु को  पुरस्कार स्वरुप स्वर्ण पदक, प्रशस्ति पत्र,नगद राशि प्रदान की. खुशबू पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित ब्र्ह्मदेव पंडित की बहू हैं. इसका आयोजन प्रफुल्ला दहानुकर आर्ट फाउंडेशन ने किया था. फाउंडेशन के ट्रस्टी दिलीप दहानुकर ने कहा की उनका उद्देश्य हर तरह की कल को बढ़ावा देना हैं जिसमे बच्चे भी शामिल हैं.उन्होंने कहा की पूरी पारदर्शिता के साथ पुरस्कार के निर्णय लिए जाते हैं. उन्होंने सभी कलाकारों को भाग लेने के लिये आभार माना.
 इस अवसर पर बोलते हुए खुशबू ने कहा की यह उनके लिए गर्व की बात हैं  पहला पुरस्कार आल इंडिया लेवल पर मिला. इस उपलब्धि का श्रेय उन्होंने ब्र्ह्मदेव पंडित को दिया जिन्होंने उनके हुनर को पहचानकर उन्हें प्रोत्साहित किया. उनकी उपलब्धि पर मीरा भायंदर की महापौर गीता भरत जैन, भाजपा भायंदर(वेस्ट) की महिला प्रमुख निर्मल माखीजा,भाजपा जिला उपाध्यक्ष राकेश अग्रवाल,युथ फोरम के अध्यक्ष दीपक आर जैन सहित अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने बधाई दी हैं.

Photo- खुशबू पंडित को पुरुस्कृत करते डीन विश्वनाथ साबले व फाउंडेशन के दिलीप दहानुकर   

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम