माँ सरस्वती की साधना से लक्ष्मी हैं


                             


      










   माँ सरस्वती की साधना से लक्ष्मी हैं 
                            दुनिया को सकारात्मक सोच की जरुरत-गीता जैन
भायंदर-प्रभु ने तीन अक्षर का मानव,धरती,किरण,सितारें,पवन बनाये.इस धरती को सुन्दर बनाना हैं तो मानव चार अक्षर नफरत के मिटाकर ढाई अक्षर  भर दे तो दुनिया बहुत खूबसूरत हो जायेगी.सुख की अपनप अपनी परिभाषा है आप इसे किस तरह लेते हैं यह आप पर निर्भर हैं. जीवन में छोटी छोटी घटनाएं मानव जीवन में परिवर्तन ला देती हैं और मनुष्य नई उचाइओं को चु लेता है.
उपरोक्त विचार नारायण रेकी सत्संग परिवार की ग्रैंड मास्टर राजेश्वरी मोदी ने व्यक्त किये जिन्हे लोग प्यार से दीदी बुलाते हैं.भायंदर पूर्व के मीरा बैंक्वेट हॉल में आयोजित कार्यक्रम मैं उन्होंने कहा की सकारात्मक सोच जीवन में व्यक्ति को तन,मन,धन,संबंध इन चारों चीजो से स्वस्थ रखती हैं.यह जीवन रूपी गाड़ी के चार पहिये हैं और यह सही रहे तो जीवन मैं सुख समृद्धि हमेशा बनी रहेगी.दीदी ने कहा की वाणी का सदुपयोग इसे माँ सरस्वती की वीणा बना देता हैं. सुख या दुःख का रिश्ता सीधा वाणी से ही हैं क्योंकि जैसे शब्दों का आप उच्चारण करते हैं वैसे ही आप बन जाते हैं. इसलिए शब्दों को बोलने से पहले बहुत ध्यान रखे. उन्होंने कहा की सरस्वती की आराधना से ही लक्ष्मी प्राप्त होती हैं.
राजेश्वरी मोदी ने कहा की नकारात्मकता जीवन मैं दुखों को बढ़ावा देती हैं. मनुष्य योनि ही ऐसी योनि हैं जिसे पाने के लिये देवी,देवता भी तरसते हैं. यह एक ऐसी योनी है जिसे मोक्ष की प्राप्ति होती हैं. दूसरों के लिए किया कार्य अपने अच्छे कर्मो को बढ़ाता हैं. जितनी दूसरों की सेवा करोगे उतने आप स्वस्थ रहोगे.  भी पूरी तरह सकारात्मक भाव से होनी चाहिये.
इस कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित मीरा भायंदर महानगरपालिका की महापौर गीता भारत जैन ने कहा की वर्तमान परिस्थितियों में मानव जिन परिस्थितियों से गुजर रहा हैँ वैसे मैं सकारात्मक कार्यों को बढ़ावा देने की बहुत आवश्यकता हैं और वाही कार्य दीदी कर रही हैं.उन्होंने कहा की दुनिया को फिर सतयुग की और लाने का उनका जो प्रयास शुरू हैं उससे में काफी प्रभावित हूँ. उन्होंने मीरा-भायंदर  और से राजेश्वरी दीदी  सम्मानित किया.इस अवसर पर भाजपा के भायंदर(पश्चिम)प्रमुख रवि बी.जैन,युथ फोरम के अध्यक्ष दीपज रमेश जैन,भारतीय रेल प्रवासी संघ के कमलेश शाह सहित बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित थी. कार्यक्रम का आयोजन रीना अग्रवाल ने किया था.
संतोष गोयल ने बताया की दीदी  आगामी कार्यक्रम 26,27 जुलाई भंडारा,एक अगस्त नाशिक तथा तीन से 8 अगस्त डिब्रूगढ़ (आसाम)मैं हैं.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम