सेवा कार्यों में सक्रिय लायंस क्लब ऑफ़ भायंदर

                                      सेवा कार्यों में सक्रिय लायंस क्लब ऑफ़ भायंद
भायंदर- लायंस क्लब ऑफ़ भायंदर अपने स्थापना से ही मीरा-भायंदर में सेवा कार्य करने मैं हमेशा तत्पर रहा हैं. देश हो या विदेश संभव हो  तबतक मदद के लिये हाथ बढ़ाये हैं. लायन अशोकअग्रवाल के नेतृत्व में उनकी टीम ने वर्ष 2014-15 में अनेक यादगार आयोजन कर लायंस  इंटरनेशनल व लायन डिस्ट्रिक्ट 323-A 3 से अनेक पुरस्कार प्राप्त किये. पुरे वर्षा में श्रेष्ठ कामों के लिए महाराष्ट्र के वित्त मंत्री सुनील मुनगंटीवार ने पुरस्कृत किया था.
सेवा कार्यों के तहत अन्नदान,भव्य चिकित्सा शिविर,नेत्र चिकित्सा,मोतिया बिंदु ऑपरेशन,स्कूल फीस,समय समय पर जरूरतमंदों को मदद जैसे अनेक कार्य हुए.लायंस क्लब ऑफ़ दहिसर और साईं वेदांत हॉस्पिटल के साथ उत्तान मैं भव्य चिकित्सा शिविर मैं आसपास के गाव के लोगो ने बड़ी संख्या मैं भाग लिया. क्लब की और से अक्टूबर माह में सेवा सप्ताह व जनवरी में सेटेलाइट वीक के तहत अनेक सामाजिक कार्यों को अंजाम दिया. अंकुर आश्रम के बच्चों को मल्टीप्लेक्स थिएटर में मेरी कॉम पिक्चर दिखाया गया.कई जगहों पर वृक्षारोपण किया गया.उत्तन स्थित अनाथ आश्रम में भेट दी.केंसर मरीजों को मदद करने में भी क्लब पीछे नहीं रहा.

अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने अपने कार्यकाल मैं फेलोशिप पर विशेस जोर दिया और सदस्यों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में जोड़ने का प्रयास किया.इसके तहत सदस्यों के जन्मदिन,शादी की सालगिरह मनाने के अलावा मेक्सस मॉल में पिक्चर का आयोजन यादगार रहा. वर्ष भी फ़ेलोशिप पर पूरा जोर दिया जायेगा.   
देव वाटिका में सोल संस्था के साथ रक्तदान शिविर,मधुमेह जांच,दन्त चिकित्सा,चष्मा वितरण आदि कार्यक्रम में भाग लिया.बच्चों के लिये सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया.इसके अलावा अनेक आयोजन समय समय पर सम्पन्न हुए जिसमे  सभी ने उत्साह के साथ भाग लिया. कार्यक्रमों को सफल बनाने में लियो क्लब के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।क्लब के हर कार्यक्रम मैं लियो टीम सक्रिय रही.आयोजन तो इतने हैं की उन्हें कुछ पन्नो में लिखना हमारे लिए मुमकिन नहीं.         
सभी कार्यों मैं क्लब के पूर्व अध्यक्षों व सदस्यों ने प्रोजेक्ट्स में जो सक्रियता व सहयोग दिया व अभिनंदनीय हैं. 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम