भारत के लिए काम करना चाहती है अफशा

मुस्लिम समुदाय के लिए मिसाल कायम की

दीपक आर जैन /भायंदर

स्कूल के दिनों से ही कुछ कर दिखाने के जज्बे ने व समाज में मिसाल कायम करने के उद्देश्य स मीरा भायंदर की अफशा फारूक कुरेशी ने पायलट बनकर सफलता के झंड़े गाड़े हैं. फ्लोरिडा (अमेरिका)  से कमर्शियल पायलट की ट्रेनिंग लेकर लोटी अफशा अब देश मे ही काम करना चाहती हैं.

भायंदर(वेस्ट) में रहनेवाली अफशा के घर बधाई देनेवालों का तांता लगा हुआ है. उसने कहा इंजीनियरिंग करने के बाद जॉब करने की मनाई थी,इसलिए कुछ औऱ करना था.


एविएशन से संबंधित एयर तरवीडियो नियमित देखती थी तब मैं में तय किया कि ट्रैफिक में क्यों कॉकपिट में क्यों नही.हजयात्रा के दौरान महिला कैप्टन को देखने के बाद तय कर लिया कि पायलट बनकर मिसाल कायम करनी हैं. परिवार का सहयोग और साथ मिला तथा दादी सबसे बड़ी प्रेरणा रही.वे कहती है दादी पड़ी लिखी नही है लेकिन वे हमेशा से चाहती थी कि उनके परिवार में सब पढ़ लिखकर आगे बढ़े.

अफशा ने बताया कि ट्रेनिंग पूरी करने के बाद वहीं जॉब का ऑफर था लेकिन उन्होंने ठुकरा दिया क्योंकि वो देश के लिए काम करना चाहती हैं.उनकी इच्छा हाजियों को अपने प्लैन में हज कराने की है. वे कहती हैं कि हर माता पिता की अपने बच्चों को आगे बढ़ाने में साथ देना चाहिए. अब समय के साथ चलने का वक़्त हैं.बेटियों को कभी बोझ ना समझे.

इस अवसर पर सामाजिक सांस्कृतिक संगठन यूथ फोरम की और से अध्यक्ष दीपक जैन ने सम्मानित किया.जैन ने कहा कि इस सफलता को अर्जित कर हर समाज को बड़ा संदेश दिया हैं. महापौर ज्योत्स्ना हसनाले, विधायक गीता जैन,अतुल गोयल, सीए अंकुश गुप्ता, राकेश अग्रवाल, रवि टुन्ना,राहुल यादव आदि मान्यवरों ने उन्हें बधाई दी हैं.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम