ऊटी जिलाधिकारी ने दी पर्यटक स्थलों को खोलने की अनुमति

व्यापारियों में खुशी की लहर, अच्छे दिनों की उम्मीद

मोती बोथरा

ऊटी :- 
नीलगिरी की जिला कलेक्टर इन्नोसेंट दिव्या ने जिले की सभी पर्यटक स्थलों व संग्रहालय सहित सिनेमा घरों को खोलने की अनुमति प्रदान की है।
ऊटी स्थित स्थित असेम्बली रूम्स नामक विरासत सिनेमा घर को नए कलेवर में सजाया गया है।जिसके लिए सभी ऑन लाइन टिकटे ले सकते है।सोमवार से सभी पर्यटक स्थल पर्यटकों के लिए खुल जाएँगे।तमिलनाडु पर्यटन विकास परिषद के अधीन सभी स्थल खुल जाएँगे। होटल व्यवसाई (होटल मानक, होटल रतना के मालिक) ज्ञानमल बोथरा ने घोषणा का स्वागत करते हुए खुशी जाहिर की और कहा कि व्यवसाय के पटरी पर आने में समय अवश्य लगेगा किंतु सरकार की घोषणा से सभी होटल व पर्यटन व्यवसायी खुश जरूर हुए है।
 
ऊटी में वाहन पार्किंग का कार्य करने वाले इब्राहिम @ इब्बू ने कहा कि लगभग आठ महीनों से पर्यटक के आगमन के बिना ऊटी सूना रहा,यद्यपि कुछ दिनों पूर्व ढील दी गयी थी पर पर्यटक बहुत कम संख्या में आ रहे थे।
 जनरल एवम् किराना व्यवसाई नरपत सिंह राजपुरोहित ने कहा कि ऊटी का मुख्य लाइफलाइन ही पर्यटन है और उसके बिना व्यापार बस नाम का ही रह गया था ,अब पर्यटकों के आगमन से शायद पुराने दिन पुनः आ जाएं।
 ऊटी के मुख्य पर्यटन केंद्र नौका विहार (बोट हाउस)के पास घरेलू चॉक्लेट बनाकर (होम मेड चाकलेट)वितरित करने वाले नारायण शर्मा का कहना है कि पर्यटक बिन ऊटी में सब सून ही है।हर एक व्यापारी एक दूसरे के व्यापार नही होने से प्रभावित है।एक का कारोबार चले तो दूसरा भी कुछ आस करे।पर्यटक के।बिना होटल,लॉजिंग और भ्रमण स्थल सूने ही है,अब कुछ गतिविधियां अच्छी खबर लेकर आए।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम