लॉक डाउन में सरकार वसूली और स्कूलों द्वारा फीस मांगने से लोग परेशान

ठाकरे से भाजपा अध्यक्ष लोढ़ा ने की रोक की मांग_ 
निरंजन परिहार

मुंबई। कोरोना संकट के लॉक डाउन माहौल के बावजूद इंटरनेशनल स्कूलों द्वारा मांगी जा रही फीस व सरकारी महकमों द्वारा चलाई जा रही विभिन्न टैक्स की वसूली को तत्काल रोका जाना चाहिए। मुंबई भाजपा के अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा ने एक पत्र लिखकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से यह मांग की है।

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में भाजपा अध्यक्ष लोढ़ा ने सरकार से कहा है कि मुंबई के कुछ इंटरनेशनल स्कूल अपने छात्रों के परिजनों को फीस भरने के बारे में सूचित कर रहे हैं। जबकि लोग घरों में बैठे हैं एवं बाहर सब कुछ बंद है और स्कूल भी बंद पड़े हैं। फिर भी स्कूल ऑनलाइन ट्रांसफर के लिए दबाव बना रहे है, जिससे अभिभावक बहुत परेशान हैं। इसी तरह महानगरपालिका व कुछ अन्य सरकारी विभाग लॉक डाउन की स्थिति में भी लोगों से विभिन्न टैक्स आदि की वसूली का तकाजा कर रहे हैं एवं उनको नोटिस भेज रहे हैं। लोढ़ा ने सरकार को लिखा है कि सरकारी विभागों की इस कार्रवाई से वर्तमान हालात में जनता में असमंजस व परेशानी का माहौल है। भाजपा अध्यक्ष ने सरकार को लिखा है कि अंतर्राष्ट्रीय संकट की इस घड़ी में भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंकों व वित्तीय संस्थाओं की वसूली को तीन महीने आगे सरकाने के आदेश दिए हैं। उसी तरह से सार्वजनिक हित से सीधे जुड़े इन दोनों ही महत्वपूर्ण विषयों पर संज्ञान लेकर राज्य सरकार फीस वसूली व सरकारी टैक्स का मांग पर रोक लगाने के आदेश जारी करे। उन्होंने कहा है कि जनता कोरोना जैसी महामारी के संकट से सहले से ही परेशान है और फिर भी सरकारी महकमे व स्कूल नोटिस भेजकर जनता को परेशान कर रहे हैं। 

कोरोना संकट में फंसे लोगों को राहत देने की इस मांग के साथ ही मुख्यमंत्री ठाकरे को धन्यवाद देते हुए भाजपा की मुंबई इकाई के अध्यक्ष लोढ़ा ने लिखा है कि कोरोना वायरस के खिलाफ मुख्यमंत्री के नाते महाराष्ट्र में वे एवं राष्ट्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अत्यंत सजगता से काफी महत्वपूर्ण व प्रभावशाली तरीके से कार्य कर रहे हैं। उन्होंने सरकार से आग्रह किया है कि ऐसी भीषण आपदा की स्थिति में इंटरनेशनल स्कूलों को फीस वसूली से पाबंद करने के साथ ही सरकारी विबागों की वसूली को रोकने के बारे में जनहित में शीघ्रातिशीघ्र निर्णय लेकर जनता को राहत दिलाने का कष्ट करें।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम