अधूरा छोड़ा गटर का निर्माण मनपा ने किया भुगतान



अधूरा छोड़ा गटर का निर्माण 
मनपा ने किया भुगतान 
भायंदर-भायंदर(पश्चिम)के राई गांव में वालचंद [पैलेस के निकट गटर का निर्माण कार्य ठेकेदार ने अधूरा छोड़ दिया हैं इसके बावजूद निर्माण करनेवाली ठेका कंपनी मेसर्स गुरूजी इंफ्रा स्ट्रक्चर प्रवते लिमिटेड को करीब सोलह लाख रुपये के भुगतान का मामला प्रकाश में आया हैं. इस संबंध में मनपा अधिकारी दीपक खाम्वित व सतीश तांडेल को कईबार बताया गया  लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया. 
इस संबंध में आरटीआइ कार्यकर्ता सुनील पिल्लई ने मीरा-भायंदर मनपा से जानकारी मांगी थी जिसके जवाब में मनपा ने कहा है कि वालचंद पैलेस के पास का ठेका मैसर्स गुरूजी इंफ़्रा स्त्रुच्युरे को 21 लाख 45 हजार 900 रुपये में 29 नवंबर,2015 को दिया गया था और यह निर्माण कार्य 28 दिसंबर 2015 तक पूरा करना था परन्तु ठेका कंपनी ने गटर का निर्माण कार्य अधूरा छोड़ दिया था. इसके बावजूद मनपा ने निर्माण कार्य का 75 फीसदी जो लगभग सोलह लाख रुपये भुगतान कर दिया था. ठेका 28 अगस्त 2016 तक बढ़ाया गया लेकिन काम को अभी तक पूरा नहीं किया गया हैं. 
गटर का निर्माण कार्य अधूरा होने की वजह से आसपास गंदा पानी जमा  हो गया हैं और  इससे संक्रामक बिमारी फैलने की आशंका बढ़ गयी हैं. इस बारे में युथ फोरम के अध्यक्ष दीपक आर.जैन ने मनपा आयुक्त डॉ. नरेश गीते को पत्र लिखकर काम को तत्काल पूरा करने की मांग की हैं.उन्होंने कहा की बांधकाम में आ रही रुकावटों को मनपा आयुक्त शीघ्र दूर करे ताकि काम को जल्दी पूरा किया जा सके.पत्र की प्रति राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस,स्वास्थ्य मंत्री व ठाणे जिलाधिकारी को भी दी गयी हैं. 




टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम