पानी बचाओ का सन्देश


विश्व नर्स दिवस
 वोक्हार्ट हॉस्पिटल ने दिया पानी बचाओ का सन्देश 

भायंदर : फ्लोरेंस नाईटएंगल  को याद करते हुए मीरा रोड के वोक्हार्ट हॉस्पिटल में विश्व नर्स दिवस मनाया गया। इस अवसर पर हॉस्पिटल की सभी नर्सो एवं डॉक्टरों ने पानी बचाने की प्रतिज्ञा लेते हुए मरीजों का इलाज करते समय हम किस तरह पानी बचा सकते हैं यह जनउपयोगी सन्देश दिया, हर साल १२  मई को फ्लोरेंस नाईटएंगल  का जन्मदिन विश्व नर्स दिन के रूप में मनाया जाता हैं. हर साल की तरह इस साल भी   हॉस्पिटल में नर्सो को पुरस्क़ृत किया गया व अन्य कार्यक्रमों के आयोजन की भी योजना बनाई गयी.महाराष्ट्र में भीषण अकाल व शहरों में पानी की किल्लत को देखते हुए सभी नर्सो ने इस साल पानी के बचत पर गौर करने के लिए अलग -अलग उपाय का विवरण दिया जैसे पानी बोतल में रख कर पिया जाये ताकि पानी का दुरूपयोग न हो ,हॉस्पिटल के एयर कंडीशनर से निकले पानी की भी बचत की जा सकती है ऐसे तरीकों के बारे में बताया. 
इस अवसर पर हॉस्पिटल सेंटर प्रमुख रवि हिरवानी के कहा की हमें ख़ुशी है की हम अपने हॉस्पिटल के नर्सो को ख़ुश रखने में समर्थ हैऔर हर साल नर्स दिवस को मनाते  भी है। इस साल पानी की काफी है उसे ध्यान में रखते हुए वोक्हार्ट हॉस्पिटल की छोटी सी कोशिश है की पानी बचाने में हम भी अपना कदम बढ़ाये। और ज्यादा से ज्यादा पानी बचा सके उसके लिए समाज को जागरूक करें. 

युथ फोरम करेगा नर्सों को सम्मानित 
सामाजिक एवं सांस्कृतिक संगठन युथ फोरम व वी डी जे ग्रुप शीघ्र ही मीरा-भायंदर में कार्यरत विभिन्न अस्पतालों की नर्सों को सम्मानित करेगा. संस्था के महासचिव राकेश अग्रवाल ने बताया की पिछले दो दशकों से मरीजों की सेव कर रही नर्सों को महापौर गीता भरत जैन व प्रभाग समिति 02 के अध्यक्ष डॉ रमेश जैन की उपस्थिति में सम्मानित किया जायेगा.अनेक अस्पतालों में नर्स सालों से मरीजों की सेव कर उन्हें नया जीवन दे रही हैं. 


Attachments area

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम