संत और सैनिक दोनों ही रक्षा करते हैं-नित्यानंदसूरिजी


वीडीजे ग्रुप का कार्यक्रम 

भायंदर-संत और सैनिक दोनों ही रक्षा का काम करते हैं. एक धर्म की रक्षा करता हैं तो दूसरा देश की रक्षा में 24 घंटे कार्यरत रहता हैं. देश की एकता अखंडता को बनाए रखने में संत की जितनी भूमिका होती हैं उतनी ही जिम्मेदारी सैनिक की भी होती हे. सिपाही को देश की रक्षा के किये तो संत को धर्म की रक्षा के लिए 24 घंटे चौकन्ना रहना पड़ता हैं.

उपरोक्त विचार पंजाब केसरी आचार्य श्री वल्लभसूरिस्वरजी म.सा. समुदाय के वर्तमान  गच्छाधिपति  शांतिदूत आचार्य श्री विजय नित्यानंदसूरिस्वरजी म.सा. ने व्यक्त किये.भायंदर (पश्चिम) स्थित जे एच पोद्दार स्कूल में वीडीजे ग्रुप की और से रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के लिए मीरा-भायंदर महानगरपालिका की  महापौर गीता भारत जैन के सौजन्य से आयोजित लाइफ चेंजिंग सेमीनार में व्यक्त किये.गुरुदेव के मंगलाचरण के बाद उनके शिष्य मुनिराज मोक्षानंदजी म.सा. ने एकता अखंडता,व्यसन मुक्ति,दायित्व,देश भक्ति आदि विषयों पर विस्तार से प्रकाश डाला. उन्होंने जैन पद्धति से जीवन जीने की कल पर भी अपने विचार व्यक्त किये. उन्होंने कहा की आप व्यसन से मुक्त रहे जो आपको अच्छी सेहत और अच्छे विचार दोनों ही प्रदान करेगा. 

सेमिनार के दूसरे सत्र में लायन राधेश्याम मौर्य ने सकारात्मक विचार सहित कई विषयों पर विस्तार से बताया. उन्होंने कहा की जीवन में आगे बढ़ने के लिए सकारात्मक होना जरूरी हैं. आपके विचार आपके विकास की दिशा तय करते हैं इसीलिए आगे बढ़ने के लिए हमेशा पॉजिटिव सोचे. इस  महापौर गीता जैन ने कहा की आरपीएफ की मनपा  से जो भी समस्या हल हो सकती हैं उसे वो हल करेगी. सुरक्षा आयुक्त आनंद विजय झा ने इस तरह के सेमिनार का आयोजन करने हेतु आयोजकों को बधाई दी व  तरह के कार्यक्रमों को  करने को कहा.इस अवसर पर दुबई में कराटे खेल में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतनेवाली प्रियंमवदा मौर्य को सम्मानित किया गया.   सेमिनार में समाजसेवी रमेश बंबोरी,भाजपा के पूर्व अध्यक्ष रवि बी. जैन,नगरसेवक डॉ.रमेश जैन,नगरसेविका प्रतिभा पाटिल, जयंतीलालजी छाजेड़,दिनेश एम. जैन, भाजपा महिला अध्यक्षा निर्मला माखीजा,अनिल शाह, लायन अब्बासभाई जेत्पुरवला,रवि के जैन सहित अनेक मान्यवर उपस्थित थे. आभार झेड आर यु सी सी पश्चिम रेलवे के सदस्य कमलेश शाह तथा संचालन वीडीजे ग्रुप के दीपक आर जैन ने व्यक्त किया. मान्यवर उपस्थित थे.   

Photo Cap:- सेमीनार में उपस्थित  नित्यानंदसूरिजी,मोक्षानंद्विजयजी,महापौर गीता जैन,आनंद विजय झा,राधेश्याम मौर्य,दीपक आर जैन,कमलेश शाह,रमेश बम्बोरी आदि मान्यवर .        

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम