स्वस्थ जीवन के लिए वृक्षारोपण जरूरी

युथ फोरम व सुलोचनादेवी ट्रस्ट का कार्यक्रम 
भायंदर-स्वस्थ और मस्त जीवन जीने के लिए आज हर जगह पर वृक्षारोपण होना जरूरी हैं. अपने बच्चों को बैंक की एफडी देने से ज्यादा आज प्रदुषण मुक्त वातावरण देना ज्यादा लाभकारी होगा. आज मनुष्य की लापरवाही के चलते हमारा पर्यावरण दूषित होता जा रहा हैं. इसे अच्छा रखना आपकी हमारी सबकी जिम्मेदारी हैं. बच्चों में भी हम इसके प्रति ज्यादा से ज्यादा जाग्रति फैलाये और उन्हें पर्यावरण और वृक्षों का महत्व समझाए.   


                                       Image may contain: 13 people, including Kamlesh Shah and CA Ravi B Gupta, people smiling, people standing, plant, tree, outdoor and nature

उपरोक्त विचार मीरा-भायंदर महानगरपालिका की पूर्व महापौर गीता भरत जैन ने सामाजिक सांस्कृतिक संगठन युथ फोरम व सुलोचनादेवी भगवतीप्रसाद गुप्ता चैरिटेबल ट्रस्ट की और से आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में व्यक्त किये. भायंदर (वेस्ट)स्थित आरपीएफ बेरेक में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता सीए रवि गुप्ता ने की. उन्होंने कहा की आप और हम सब को पर्यावरण के प्रति जागरूक रहकर दूसरों को भी इसके प्रति जागरूकता लानी होगी. भारत का हर एक परिवार एक पेड़ लगाने की जवाबदारी ले ले तो यह देश प्रदुषण मुक्त हो जायेगा. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आरपीएफ के एएसपी 2 ईश्वरसिंह थे. उन्होंने ट्रस्ट व आरपीएफ में कार्यक्रम का आयोजन करने हेतू फोरम व ट्रस्ट का आभार माना. 
इस अवसर पर भायंदर स्टेशन के आरपीएक निरीक्षक सुधीर अग्निहोत्री, ट्रस्ट के और से भगवतीप्रसाद गुप्ता,सुमन गुप्ता,मनोज मौर.जीतेन्द्र अग्रवाल, भारतीय रेल प्रवासी के कमलेश शाह,लायंस क्लब ऑफ़ मुंबई एक्सेलेंसी के अध्यक्ष भरत पंडित,युथ फोरम के अध्यक्ष दीपक आर जैन,अग्रवाल युथ ब्रिगेड के गिरीश अग्रवाल,शरद बूबना,राकेश अग्रवाल आदि ने भी वृक्षारोपण किया. 
   

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम