रक्तदान के साथ अंगदान जागरूकता जरूरी-गणेश शिंदे

लियो क्लब ऑफ़ मुंबई मेट्रो का कार्यक्रम 
दीपक आर जैन 
मुंबई-प्रतिष्ठित संस्था लियो क्लब ऑफ़ मुंबई मेट्रो की और से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमे 68 से भी ज्यादा विद्द्यार्थियों ने रक्तदान किया. क्लब की सचिव विधी गोयल ने बताया की युवाओं को व लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से इसका आयोजन किया गया था और आगे भी करते रहेंगे.
बालासाहेब ठाकरे मेडिकल कॉलेज में डॉ आर.एन कूपर हॉस्पिटल के सहयोग से हुए कार्यक्रम में बोलते हुए डीन डॉ. गणेश शिंदे ने कार्यक्रम की प्रशंसा की व कहा की व्यक्ति हर तीन महीने के बाद रक्तदान कर सकता हैं और अपने शरीर से दिया हुआ रक्त चोवीस घंटों में वापस तैयार हो जाता हैं. रक्तदान करने से हमे किसी प्रकार का नुक्सान नहीं होता और रक्त के उपलब्ध होने से आपातकालीन स्थितियों में कई जिंदगियां बच जाती हैं.शिंदे ने अंगदान के प्रति भी जागरूकता लेन का आव्हान किया.  उन्होंने आगे भी इस तरह के कार्यक्रमों में सहयोग का आश्वासन दिया. इस अवसर पर ऐकडेमिक डीन डॉ किशोर बिसुरेके अलावा सीनियर मेडिकल अफसर डॉ नागरकर,डॉ भावसार,डॉ मनीषा खरे,ब्लड बैंक के हेड डॉ याशमीन खातिब,डॉ पराग फलझले,डॉ रीचा पटेल,राजेंद्र रूपवते,लायन डिस्ट्रिक्ट 3231-A3 के एक्शन अफसर लायन अतुल गोयल,झोन चेयरमैन लायन संतोष गोयल,लायंस क्लब ऑफ़ मुंबई मेट्रो से लायन संदीप सिंघानिया,उमेश गुप्ता सहित अनेक मान्यवर उपस्थित थे.
अतुल गोयल ने बताया की 26 सितंबर को डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन सुनील पाटोदिया की उपस्थिति में अंगदान कार्यक्रम का आयोजन किया हैं.शिविर को सफल बनाने में नमन सिंघानिया,भूमिका गोहिल,कृतिका गोहिल आदि ने मेहनत की.      

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम