निम्बाडी पाडा का विकास करेगा लायंस क्लब ऑफ़ मेट्रो

गांव को लिया दत्तक 
मुंबई-लायंस इंटरनेशनल के तहत कार्यरत लायन डिस्ट्रिक्ट 323-A 3 के मार्गदर्शन में लायंस क्लब ऑफ़ मुंबई  मेट्रो आदिवासी पाडा का विकास कर वहां जरूरी साधन उपलब्ध करने का प्रयास करेगा.डिस्ट्रिक्ट के विभिन्न क्लबों ने 15 से ज्यादा आदिवासी पाड़ा विकास के लिये दत्तक लिए हैं.ज्ञात हो लायंस इंटरनेशनल का यह शताब्दी वर्ष चल रहा हैं जिसके तहत लायंस
ज्यादा से ज्यादा जारीरतमंद लोगों तक पहुँचने का प्रयास कर रहा हैं.
लायंस क्लब ऑफ़ मुंबई मेट्रो की अध्यक्षा लायन संतोष गोयल ने बताया वज्रेश्वरी के पास  की निम्बाडी पाडा में करीब 50 परिवार रहते हैं जिन्हें क्लब ने जरुरत की विभिन्न सामग्री जैसेखिलोने,अनाज,कपड़ें,चद्दरें,साडियां,ब्लैंकेट आदि उपलब्ध करवायें. चिकित्सा शिविर का भी आयोजन किया गया जिसमे 200 से ज्यादा लीग लाभान्वित हुए. क्लब की और से  स्वच्छ भारत अभियान के तहत 20 घरों में शौचालय बनाकर देने की योजना हैं. इस प्रोजेक्ट के संयोजक लायन रीजन-2 के चेयरमैन लायन अतुल गोयल हैं.
डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन प्रशांत पाटिल ने क्लब के कार्य की सरहाना की. उन्होंने कहा ठाणे,पालघर के आदिवासी क्षेत्रों में काम करने की बहुत जरुरत हैं. उन्होंने बताया की आनेवाले दिनों में खजूर के पेड़ भी लगाए जायेंगे जिससे कुपोषण कम करने में मदद मिलेगी. कार्यक्रम में लायन संजय जैन,पूजा बगरिया सहित सरपंच व गांव के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे.      

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम