अपनी क़ाबलियत को नजरअंदाज ना करे


                                                अपनी क़ाबलियत को नजरअंदाज ना करे 
                                                 लाइफ चेंजिंग सेमिनार रविवार को 
भायंदर- यदि हम पूरी तरह से एकाग्र होकर अपनी सारी ऊर्जा किसी कार्य मे लगा देते हे तो सफलता अवश्य मिलेगी।मुश्किल से मुश्किल काम हम आसानी से कर सकेंगे। यह ठीक हे कि हम जिस बिंदु पर पूरा ध्यान केंद्रित करेंगे वहीँ हमारी सारी ऊर्जा भी एकाग्र होकर काम करने लगेगी।बिल्कुल वैसे ही जैसे कोइ गड्डा खोदने पर सारा पानी उसमे आकर जमा हो जाता हे।
उपरोक्त विचार सुप्रीम जेम्स प्राइवेट लिमिटेड व सामाजिक सांस्कृतिक संगठन युथ फोरम की और से कर्मचारियों के लिए आयोजित लाइफ चेंजिंग सेमिनार मे लायन राधेश्याम मौर्या ने व्यक्त किये. कंपनी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की जीवन मेबढ़ने का मौका कभी नहीं छोड़ना चाहिए. हम बॉस के प्रति वफादार रहने के चककर् मे  अपनी क़ाबलियत को भी नजरअंदाज कर देते हेऔर आगे बढ़ने के अवसर को चूक जाते है. मौर्या ने कहा की अक्सर हम अपनी गलतियों से ही सीखते हे। हर नया दिन एक नये अवसर के के रूप मे सामने आता हे। हर दिन यह वादा करता हे कि हम किसी भी समय और किसी भी स्तर पर अपने जीवन को नया रूप दे सकते हे जिसके लिये उन्होंने वीडियो के माध्यम से अनेक उदहारण दिये। उन्होंने कहा की जैसे हमारे विचार होते हे वैसा ही हमारा व्यक्तित्व हो जाता हे। मौर्या ने कही की जिस कंपनी मे  आप काम कर रहे हो उसे अपना मानकर काम करोगे तो आपकी तरक्की को कोई नहीं रोक सकता। एक कर्मचारी अपने अच्छे काम से दूसरे को भी प्रभावित करता हे ,प्रेरित करता हे। हम अपने बारे मे सोचने के साथ साथ दूसरे के बारे मे भी सोचे तभी हमारा जीवन सार्थक हे.
इस अवसर पर कंपनी के मेहुल शाह,रामप्रसाद जड़िया,रेलवे प्रवासी संघ के कमलेश शाह सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.संजीवनी संस्था की और से राधेश्याम मौर्या के सेमिनार का आयोजन 28 जून रविवार को शाम 04 बजे मेग्सस बेंक्वेट हाल मे किया गया      

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम