महारक्तदान शिविर सम्पन्न


                                             

   महारक्तदान शिविर सम्पन्न 
                                                         सॉल का कार्यक्रम 
भायंदर-स्व. रामनिरंजन सिंघानिया की स्मृति मे सोशल आर्गेनाईजेशन अपॉन लाइफ(सॉल) व सहयोगी संस्थाओं की और से आयोजित महारक्तदान शिविर व चिकित्सा शिविर भव्य रूप से सम्पन्न हुआ जिसमे 54 लोगों ने रक्तदान किया व 1200 से ज्यादा लोग लाभान्वित हुए.
भायंदर (पश्चिम) के देव वाटिका हॉल मे आयोजित शिविर का उद्घाटन सोल की ट्रस्टी श्रीमती सुशीला सिंघानिया ने किया।मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक नरेंद्र मेहता थे तथा अतिथि विशेष,भाजपा के वरिस्ठ नेता रोहिदास पाटील,रमेश लुक्कड़ चैरिटेबल ट्रस्ट के रमेश लुक्कड़ व युवा रत्न आपणो परिवार के प्रदीप बोकरिया थे.इस अवसर पर आयोजित सभी अतिथियों ने सोल द्वारा समाज के लिए किये जा रहे कार्यों की प्रशंशा की.कार्यक्रम के प्रमुख सहयोगी राहुल एजुकेशन के सचिव राहुल तिवारी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा की हम आज जो भी कर रहे हे वह हमारा समाज के प्रति दायित्व हे.हमे समाज से जो मिला है यह उसे लौटने का छोटासा प्रयास कर रहे  हे.
 सॉल  के संस्थापक राधेश आर सिंघानिया ने बताया की 1992 से रक्तदान शिविर व चिकित्सा शिविर का आयोजन कर रहे है व अबतक लगभग 1000 से ज्यादा लोगों को जरुरत पड़ने पर खून उपलब्ध करवाकर दिया हे.उन्होंने लोगों से अपील की कि वे नियमित रक्तदान करे खासकर गर्मी के दिनों मे क्योंकि गर्मी मे ब्लड बैंक्स के पास खून की बहुत कमी होती हे.शिविर मे आखों की जाँच 762,चश्मे 292 वितरण,लाइफस्पेन की और से 84 डायबिटीज जाँच,दंत चिकित्सा 326,इसीजी का 95 से ज्यादा लोगों ने लाभ लिया। 24 लोगों का निशुल्क मोतियाबिंदु ऑपरेशन करवाएं जायेंगे। 40 से ज्यादा लोगों ने वरिस्ठ नागरिक पहचान पत्र के लिये आवेदन किया।
इस अवसर पर नगरसेवक डॉ.रमेश जैन,सुमन कोठारी,सी.ए.दयाराम पालीवाल,भारत विकास परिषद के प्रान्त उपाध्यक्ष माणक डागा,लायन अशोक अग्रवाल,आपणो परिवार के युवा अध्यक्ष अभय सुराणा,कनक सिंघी,पूनमचन्द बरडिया  सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.चिकित्सा शिविर मे डॉ नरपतसिंघ राजपूत,डॉ हितेश गोस्वामी,डॉ प्रवीण गिरी,डॉ सौरभ सरीन,डॉ अमर केशवानी,सतेजा नायक व लाइफ लाइन हॉस्पिटल के डॉ जितेंद्र व अल्ताभ पटेल आदि डॉक्टरों ने सेवाएं दी.रक्त सरला ब्लड बैंक को दिया गया.कार्यक्रम को सफल बनाने में सतीश लाड,कमलेश शाह,इलियास अगरवाला,देवेन्द्र शाह,सी ए रवि गुप्ता प्रकाश मशाले,भरत जैन,योगेश शाह,बबीना उचिल,संजय पराड़कर,स्टेफिना रोड्रिक्क्स,जगराम मौर्या   आदि ने मेहनत की. इस अवसर पर यमन मे भारतीयों को लानेवाले एयर इण्डिया के मनोज जैन को सम्मानित किया गाय. कार्यक्रम का संचालन युथ फोरम के अध्यक्ष दीपक रमेश जैन ने किया।                     

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम