महिदपुर रोड रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

स्टेशन पर सफाई का अभाव 
उज्जैन-रेल विस्तार संघर्ष समिति व झेड आर यू सी सी मेंबर मुकेश सोलंकी, एवम दीपक आर जैन ने गाड़ी क्रमांक 18245 बिलासपुर-बीकानेर व गाड़ी क्रमांक 18243 बिलासपुर-भगत की कोठी,18244 भगत की कोठी से बिलासपुर,18246 बीकानेर से बिलासपुर का महिदपुर रोड रोकने की मांग रेलमंत्री पियूष गोयल व पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक को पत्र लिखकर की हैं.    
 उज्जैन जिले के महिदपुर रोड़ स्टेशन का झेडआर यू सी सी सदस्यों ने ओचक निरीक्षण किया व स्टेशन पर व्याप्त अस्वच्छता को लेकर असंतोष जाहिर किया.उन्होंने प्लेटफॉर्म विस्तारीकरण तथा ओवर ब्रिज जर्जर होने के कारण नया निर्माण शेड विस्तारीकरण की समस्या को भी देखा व सफाई कामगार एक मात्र होने पर समय पर ठीक से साफ सफाई ना होने पर कुछ लोगों को और बढ़ाने पर चर्चा की.

 इस अवसर पर रेल सुविधा विस्तार संघर्ष समिति के अध्यक्ष प्रहलाद धावरिया,नितिन भंडारी, रितेश भंडारी, व स्थानीय निवासीयो तथा उपस्थित जनसमूह ने  स्टेशन अधीक्षक मनीष चौधरी को कोटा प्रबंधक के नाम दिए पत्र में  बिलासपुर- बीकानेर(18245 ) गाड़ी तथा जयपुर -मुंबई (सुपरफास्ट गणगौर) एक्सप्रेस के स्टॉपेज कराने का मांग पत्र सौंपा व इसमें झेड. आर यु सी सी सदस्यों से भी सहयोग माँगा.समिति ने सदस्यों को बताया की  बिलासपुर- बीकानेर(18245 ) गाड़ी तथा जयपुर -मुंबई (सुपरफास्ट गणगौर) एक्सप्रेस यह गाड़ियां महिदपुर रोड नहीं ठहरती हैं जबकि जनता एक्सप्रेस,देहरादून,इंदौर-जोधपुर(रणथंबोर),अवध एक्सप्रेस,निजामुद्दीन एक्सप्रेस जैसी गाड़ियां  कोटा डिवीज़न के जिन स्टेशनों पर रुकती हैं वहां इन गाड़ियों का भी स्टॉपेज हैं.उन्होंने कहा महिदपुर रोड स्टेशन पर दोपहर 3 बजे अवध एक्सप्रेस हैं.शाम 6.30 के बाद रतलाम वडोदरा जाने के लिए तथा माधोपुर,जयपुर की और जाने के लिए रात 10 से सुबह 9 बजे तक कोई गाड़ी नहीं हैं. अतः उपरोक्त दो गाड़िया यहाँ रुकती हैं तो रेलवे के राजस्व में भी वृद्धि होगी. ज्ञात हो महिदपुर विधानसभा के क्षेत्र में एक मात्र स्टेशन पर 230 गांव के यात्रियों का जमावड़ा होता हैं. सदस्यों ने रोज जानवरों के कटने पर भी मार्ग निकलने का निवेदन किया हैं. इस अवसर पर शहाबुद्दीन मंसूरी भी उपस्थित थे.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम