साल के अंत तक विरार में शुरू हो जाएगा लायंस क्लब का मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एंड ट्रोमा सेंटर

साल के अंत तक विरार में शुरू हो जाएगा लायंस क्लब
का मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एंड ट्रोमा सेंटर
नए डिस्ट्रिक्ट गवर्नर डॉ अजीत जैन ने बताया 
दीपक आर जैन  मुंबई- मानव सेवा ही सच्ची सेवा हैं और इससे बड़ी कोई सेवा हो नहीं सकती. इंसान धन के पीछे भागता हैं जो वह अपने साथ नहीं ले जा सकता अगर कुछ ले जा सकता है तो  वह है अच्छे कर्म और लोगों की,जरूरतमंदों की सच्ची सेवा. उपरोक्त विचार नव निर्वाचित लायन डिस्ट्रिक्ट 3231-A3 के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन डॉ  ने व्यक्त किये.ज्ञात हो डॉ जैन को 98/प्रतिशत वोट मिले.जैन की शपथविधि 9 जुलाई को इटली के मिलान शहर में लायंस के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष युंग योल चोय करवाएंगे. इस समारोह में दुनिया के सभी लायंस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर उपस्थित रहेंगे.

कांदिवली स्थित तेरापंथ भवन में डिस्ट्रिक्ट कन्वेंशन में वर्ष 2019-20 के लिए गवर्नर चुने जाने के बाद उन्होंने बताया की लायंस सेवा का बड़ा मौका देता हैं और इसी से प्रेरित होकर 1994 में लायंस से जुड़े. उन्होंने बताया की उनके कार्यकाल में अनेक सेवा के कार्य होंगे जिसमे 20 करोड की लगत से विरार में मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एंड ट्रोमा सेंटर प्रमुख हैं. ज्ञात हो वापी से मीरारोड तक ट्रोमा सेंटर नहीं हैं जिसकी वजह से एक्सीडेंट में घायल लोगों को मुंबई ले जाना पड़ता हैं. यह सेंटर शुरू होने से यह तकलीफ कम हो जाएगी. यह कार्य वसई-विरार महानगरपालिका के सहयोग से होगा जिसका भूमिपूजन 28 जुलाई,को संपन्न होगा तथा पहला चरण दिसंबर 2019 तक शुरू करने का प्रयास रहेगा.इसके अलावा विभिन्न क्लबों द्वारा संचालित डायग्नोस्टिक सेंटरो  (निदान केंद्र)को अपग्रेड किया जायेगा. ऐसे 25 केंद्र शुरू करने की योजना हैं. साथ ही 3 डायलिसिसिस सेंटर अथवा 25 डायलिसिसिस मशीन विभिन्न जगहों पर दी जाएगी.

डॉ जैन ने बताया की मुंबई के सरकारी हॉस्पिटलों में बहार गांव से आनेवाले मरीजों के लिए भोजन की व्यवस्था,सेवा सप्ताह,नियमित सेमिनार,डायबिटीज,थेलेस्मिया के प्रति जागरूकता, स्कूली बच्चों की नेत्र चिकित्सा,सरकारी योजनाओं को लोगो तक पहुंचाना,लायन सदस्यों के लिए प्रिविलेज कार्ड, ग्रामीण व आदिवासी क्षेत्रों के विकास के अलावा अनेक कार्य होंगे.

वर्ष 2019-20 की टीम में लायन शशिकांत मोड़,लायन मुद्दतसर ख्वाजा,वाईस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर, अतुल गोयल सचिव,नीरज गोलस कोषाध्यक्ष,संगीता वर्मा जनसम्पर्क अधिकारी,सरस्वती शंकर एक्शन टीम,मीना रामास्वामी,विकास सराफ जीएलटी,अर्चना पाटोदिया जीएसटी,प्रिया चावला एडमिन,सुनीता परमार एलसीआइएफ,शैलेश पटेल ब्रदरहुड,अशोक कुमार लायन क्वेस्ट का समावेश हैं.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम