समय के साथ व्यापारमें बदलाव जरूरी

आगामी सेमिनार ऑनलाइन व्यवसाय पर 7 अप्रेल को 
भायंदर-आज का युग तंत्र ज्ञान का युग हैं और इसे देखते हुए आज हमे व्यापार में भी समय के साथ बदलाव लाना जरूरी हैं. अगर समय के साथ नहीं चले तो पीछे रह जाओगे. आज व्यापारी सोशल मीडिया के माध्यम से अपने व्यवसाय को कहाँ से कहां पहुंचा सकते हो. उपरोक्त विचार पत्रकार अनिल तिवारी ने बिजनेस हब ऑफ़ इण्डिया की और से विभिन्न क्षेत्र के व्यापारियों के लिए आयोजित व्यावसायिक मार्गदर्शन शिविर में व्यक्त.सेमिनार में विभिन्न व्यवसाय से जुड़े व्यापारियों ने हिस्सा लिया.

भायंदर(वेस्ट) स्थित जीसीएस बैंक्वेट हॉल में हुए कार्यक्रम में श्री तिवारी ने व्यापारियों से कहा की आज भी प्रादेशिक भाषाएं बहुत महत्व रखती हैं. आप सोचते हैं की कारोबार को बढ़ाने के लिए इंग्लिश जरीरी हैं तो यह आपकी सोच गलत हैं. मार्केटिंग एक्सपर्ट सीए पूजा बगरियाने नेटवर्क एंड रिलेशन पर विस्तार से बताया.उन्होंने कहा की किसी भी व्यापर को बढ़ाने के लिए हमारा नेटवर्क बहुत मजबूत होना चाहिए और यह तभी होगा जब हमारे संपर्क में आनेवाले व्यवसायी से संबंध मजबूत होंगे.कीर्ति जैन बिजनेस माइंडसेट पर  व्यवसाय बढ़ाने के लिये टिप्स व प्रश्नों का उत्तर देकर मार्गदर्शन किया. उन्होंने कहा की कोई भी काम करिये लेकिन उस काम के लिए अपने दिमाग को उस तरह सेट रखिये तो सफलता आपके कदम चूमेगी. सपने ऐसे देखो जो आपको सोने ना दे.कीर्ति ने कहा की काम की सफलता हमारे दिमाग की सोच पर निर्भर हैं. नकारात्मकता को दूर रखे और काम शुरू करने के बाद उसकी सफलता के पीछे कभी प्रश्न चिन्ह नहीं होना चाहिए.उन्होंने कहा की आज हम मिलकर काम करेंगे तो विकास दुगना हो जाएगा. 
हब के निदेशक दीपक आर जैन ने बताया की बिजनेस हब ऑफ़ इंडिया की वेबसाइट शीघ्र शुरू होगी इसकी वार्षिक सदस्यता के साथ ही अन्य शहरों में भी इसके विस्तार पर काम शुरू हो चूका हैं. अगला सेमिनार 7 अप्रैल को ऑनलाइन बिजनेस पर होगा जिसमे पुनीत अग्रवाल और सफलता  सूत्र पर राहुल ग्रुप की सह सचिव कृष्ना तिवारी मार्गदर्शन करेगी.सेमिनार को सफल बनाने में सूरज नंदोला,निर्मल जैन,राखी परमार,डॉ नरपतसिंह राजपूत ने मेहनत की.अधिक जानकारी के लिए 9172767677/9833440319 पर संपर्क करें.      

   

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

श्रमण संघीय साधु साध्वियों की चातुर्मास सूची वर्ष 2024

पर्युषण महापर्व के प्रथम पांच कर्तव्य।

तपोवन विद्यालय की हिमांशी दुग्गर प्रथम